होम / 'ले लिया बदला अब…', क्या मिट जाएगा इजरायल का नामों निशान? हिजबुल्लाह कमांडर करने जा रहा ये काम

'ले लिया बदला अब…', क्या मिट जाएगा इजरायल का नामों निशान? हिजबुल्लाह कमांडर करने जा रहा ये काम

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 26, 2024, 12:17 pm IST

Hezbollah Attack

India News (इंडिया न्यूज), Hezbollah Attack: जंग चाहे किसी भी चीज के लिए तबाही जरूर होती है। इसमें ना जाने कितने मासूमों की बलि चढ़ती है। इस वक्त कई देश रशिया – युक्रेन, हमास इजरायल एक दूसरे को खत्म करने पर तुले हैं। इसका खतरा मिडिल ईस्ट देशों पर भी पड़ रहा है। डर है कि कभी जंग की लपटे इन तक भी पहुंच सकती है।

इजरायल पर मिसाइल और ड्रोन हमला होने के बाद पहली बार हिजबुल्लाह सरगना सैय्यद हसन नसरल्लाह का बयान भी सामने आया है। नसरल्लाह की मानें तो उसने हिजबुल्लाह कमांडर फौद शोकोर की मौत का ये बदला लिया है। इतना ही लगे हाथ ये भी कहा कि इस बदले को लेने में काफी देरी भी हुई है। जिसके पीछे के कई कारण रहे हैं। नसरल्लाह के अनुसार हिजलबुल्लाह के हमले के बाद ईरान के और यमन के ‘हूती विद्रोही’ भी इजरायल पर हमला करने के लिए तैयार बैठे हैं।

हसन नसरल्लाह ने खुलेआम कहा कि हिजबुल्लाह ने 110 किमी दूर एक इजरायली सैन्य अड्डे को टारगेट किया है। दावा तो ये भी किया जा रहा है कि हिजबुल्लाह के ड्रोन इजरायली क्षेत्र में घुसने में सफल रहे हैं। आगे  इजरायल को धमकी देते हुए कहा है कि हिजबुल्लाह ने अभी तक सटीक मार करने वाली मिसाइलों का इस्तेमाल ही नहीं किया है। अगर जरुरत पड़ी तो  उनको भी तैनात कर लेंगे।

हिजबुल्लाह ने कमांडर की मौत का लिया बदला

हसन नसरल्लाह ने अपने एक भाषण में कहा है  कि हिजबुल्लाह कमांडर फौद शोकोर की हत्या का ये बदला है। जिसमें देरी हुई है। देरी के पीछे की सबसे बड़ी वजह थी  इजरायल और अमेरिका की लामबंदी। हां इतना जरुर है कि इसका फायदा हुआ कि अपने सहयोगियों से बात करने का मौका मिला, कि एक साथ हमला करें यह अलग। नसरल्लाह ने हिजबुल्लाह की तरफ से रविवार को इजरायल पर किए गए हमले को एक नाम दिया है। इसका नाम है
ऑपरेशन ‘अरबईन का दिन’।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT