होम / हिजबुल्लाह ने गोलान पर दागे रॉकेट, 10 लोगों की मौत, इजरायली पीएम बोले- कीमत चुकानी पड़ेगी…

हिजबुल्लाह ने गोलान पर दागे रॉकेट, 10 लोगों की मौत, इजरायली पीएम बोले- कीमत चुकानी पड़ेगी…

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 28, 2024, 2:24 am IST

Hezbollah Attacks Israel

India News (इंडिया न्यूज), Hezbollah Attacks Israel: इजराइल के कब्जे वाले गोलान हाइट्स में शनिवार (27 जुलाई) को एक फुटबॉल मैदान पर रॉकेट हमले में बच्चों सहित दस लोगों की मौत हो गई। जो इजराइल और लेबनान में सशस्त्र समूहों के बीच महीनों से चल रही हिंसा में अब तक की सबसे भयानक घटना है। इजरायली सेना ने कहा कि रॉकेट लेबनानी समूह हिजबुल्लाह द्वारा दागा गया था। ईरान समर्थित समूह ने हमले में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया। जिससे इजराइल की ओर से तीखी प्रतिक्रिया होने की संभावना है। इजरायली आपातकालीन सेवा ने पहले कहा था कि लेबनान से दागे गए रॉकेट से नौ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जो मजदल शम्स के ड्रूज गांव में एक गांव के फुटबॉल पिच पर गिरा। एक चिकित्सक ने घटनास्थल पर भारी तबाही और आग का वर्णन किया।

इजरायली सेना देगी जवाब

इजरायली सेना ने शनिवार को कहा कि वह लेबनान से दागे गए रॉकेटों के बाद ईरान समर्थित आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की तैयारी करेगी। जिसमें इजरायल द्वारा कब्जा किए गए गोलान हाइट्स में 10 लोग मारे गए। सैन्य प्रवक्ता डैनियल हगारी ने संवाददाताओं से कहा कि हम हिजबुल्लाह के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की तैयारी करेंगे, हम कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि शनिवार को रॉकेट हमला 7 अक्टूबर के बाद से इजरायली नागरिकों पर सबसे घातक हमला था।

छात्रों की जिंदगी बेहाल, सोती रही सरकार, दिल्ली में UPSC कोचिंग के बेसमेंट में जलभराव से 2 छात्रा और एक छात्र की मौत

चुकानी पड़ेगी कीमत- नेतन्याहू

इस घटना को लेकर इजरायल प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, जो संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा से जल्दी लौट रहे थे। उन्होंने कसम खाई कि इज़रायल इस जानलेवा हमले का जवाब दिए बिना नहीं रहेगा। उन्होंने अपने कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में चेतावनी दी कि हिज़्बुल्लाह को इसके लिए भारी कीमत चुकानी पड़ेगी, ऐसी कीमत जो उसने पहले कभी नहीं चुकाई है।

UP उपचुनाव में चंद्रशेखर आजाद ने मारी एंट्री, भीम आर्मी चीफ के इस फैसले से टेंशन में भाजपा-सपा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

तीन महीने में तबाह हो जाएंगी दुनिया! Israel- Hamas युद्द के साथ शुरू हुआ दुनिया का विनाश? जानें क्या थी बाबा वेंगा की भविष्यवाणी
Rajasthan Politics: मानेसर कांड के बहाने CM भजनलाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले-‘समय मिला तब …’
बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया अडानी फाउंडेशन, आंध्र प्रदेश को दिए 25 करोड़ रुपये
Delhi Road Accident: दिल्ली में दर्दनाक हादसा! 2 मजदूरों को कार ने रौंदा, 1 की मौत
आखिर वनवास ही क्यों…प्रभु श्री राम से लेकर धर्मराज युधिष्ठिर तक क्यों इन राजकुमारों को भोगना पड़ा था ये कष्ट?
Bihar Politics: नवादा अग्निकांड पर मुकेश सहनी ने सरकार से मांगा जवाब, जानिए क्या कहा?
Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में हो सकती है बारिश, जानें मौसम का पूरा हाल
ADVERTISEMENT