होम / Lebanon Pager Blast के बाद बौखलाया हिजबुल्लाह कर दी ये बड़ी गलती, अब इजराइल देगा मुंहतोड़ जवाब

Lebanon Pager Blast के बाद बौखलाया हिजबुल्लाह कर दी ये बड़ी गलती, अब इजराइल देगा मुंहतोड़ जवाब

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 19, 2024, 9:32 am IST

Lebanon Pager Blast (लेबनान में हुए दो पेजर ब्लास्ट )

India News (इंडिया न्यूज़), Lebanon Pager Blast: इजराइल और हमास के बीच छिड़े युद्ध में दोनों एक दूसरे पर लगातार हमले कर रहे हैं। हिजबुल्लाह ने लेबनान में 2 पेजर हमले किए। लेकिन इसके बाद भी हिजबुल्लाह पीछे हटने का नाम नहीं ले रहा है। हिजबुल्लाह ने लेबनान में दो पेजर हमले के बाद इजराइल पर 5 मिनट में एक के बाद एक 20 रॉगेट दाग दिए। इस हमले के बाद इजराइली सेना आईडीएफ ने अपना बयान जारी किया है। आईडीएफ ने अपने बयान में कहा है कि शाम को अपर गैलिली इलाके में लेबनान द्वारा दागे गए रॉकेट में से कुछ को एयर डिफेंस ने एंगेज कर लिया। बाकी इजरायल के तेल हाई के इलाके में ये रॉकेट गिर गए। इस रॉकेट के हमले के बाद इजराइली फायर एंड रेस्क्यू सर्विसेज ने आग को बुझाई। फिलहाल इस हमले में किसी के मौत की खबर सामने नहीं आइए है। 

लेबनान के किन-किन शहरों में हुए धमाके

लेबनान में दो पेजर हमले के बाद हिजबुल्लाह ने अपना जहर उगला है। उन्होंने इजराइल को काफी बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी है। दरअसल मामला ये है कि बुधवार (18 सितंबर,2024) को तमाम इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस फट गए। जिसमें लैपटॉप, वॉकी-टॉकी और मोबाइल भी शामिल थे। लेबनान के कई शहरों में ऐसी घटनाएं सामने आईं हैं। इस विस्फोट में 20 लोगों की मौत हो गई है और 450 से अधिक लोग घायल हुए हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक घंटे में बेरूत, बेका, नबातियेह और दक्षिणी लेबनान में सैकड़ों लोग घायल हुए हैं।

Lebanon को धीरे-धीरे ये देश दे रहा जहर, वायरल हो गया ऐसा Video, फटी रह गई दुनिया की आंखें

हिजबुल्लाह की कार्यकारी परिषद के प्रमुख का आया बयान

लेबनान में दो पेजर हमले के बाद हिजबुल्लाह सठिया गया है। वो इजराइल को अंजाम भुगतने की धमकी दे रहा है। उन्हें ये पता नहीं है कि इजराइल हमास और हिजबुल्लाह का अंत करके ही दम लेगा। बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास और हिजबुल्लाह का अंत करने की कसम खाई है। लेबनान में दो पेजर हमले के बाद हिजबुल्लाह की कार्यकारी परिषद के प्रमुख हाशिम सफीउद्दीन ने अनोखी सजा देने और खूनी बदला लेने की बात कही है। हिजबुल्लाह ने इन हमलों के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराया है। सफीउद्दीन हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरुल्लाह का चचेरा भाई और अहम सहयोगी है। 

तीसरा विश्व युद्ध हुआ शुरू तो कौन सा देश होगा भारतीय हिंदुओं के लिए सबसे सेफ? जवाब जान छूट जाएंगे पसीने  

सफीउद्दीन के बयान के बाद इजराइल के चीफ ऑफ जनरल स्टाफ का आया बयान 

हिजबुल्लाह की कार्यकारी परिषद के प्रमुख हाशिम सफीउद्दीन के बयान के बाद इजरायल के चीफ ऑफ जनरल स्टाफ ने हिजबुल्लाह को कड़ी चेतावनी दी है। इजरायल के चीफ ऑफ जनरल स्टाफ ने कहा कि हमारे पास अभी भी कई क्षमताएं हैं, जिन्हें हमने अभी तक सक्रिय नहीं किया है। इसके अलावा पेजर और वॉकी-टॉकी विस्फोट पर यूएनएससी ने शुक्रवार को बैठक बुलाई है।

हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि, 8 अक्टूबर के बाद से हिजबुल्लाह और लेबनान में स्थित अन्य आतंकवादी समूह लगभग हर दिन इजरायल के उत्तर में रॉकेटों और मिसाइलों से हमला कर रहे हैं, जिसकी वजह से इजरायल में कम से कम 26 नागरिक और 20 आईडीएफ सैनिकों की मौत हो गई है। तो वहीं लेबनान में दो पेजर हमले के बाद हिजबुल्लाह ने इजरायल द्वारा मारे गए 450 से अधिक सदस्यों के नाम बताए हैं, जिनमें से अधिकांश लेबनान में हैं, लेकिन कुछ सीरिया में भी हैं।

10 साल तक ड्रग्स, 50 लोगों को रेप के लिए इनविटेशन…,पति का बदला जान उठ जाएगा शादी से भरोसा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

CAT 2024 के लिए कल से बंद हो जाएगा रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, यहां से जल्दी कर लें अपना आवेदन
Farmers Rally in MP: गेल इंडिया प्लांट के खिलाफ किसानों की एमपी सरकार को दो टूक, कहा- ‘जान दे देंगे पर…’
‘शेख हसीना को भारत में रहना चाहिए..’,यूनुस की तरह ही बने इस राष्ट्रपति ने दी ऐसी सलाह जिसे सुन तिलमिला उठा बांग्लादेश
नीट यूजी काउंसलिंग के दूसरे राउंड की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड
Kolkata Rape Case: आरजी कर अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों का प्रोटेस्ट खत्म! इतने दिन बाद लौटेंगे काम पर
Nawada Agnikand: नवादा कांड को लेकर एक्शन में CM नीतीश, अब तक 15 अरेस्ट; 3 कट्टा और खोखा जब्त
तीन महीने में तबाह हो जाएंगी दुनिया! Israel- Hamas युद्द के साथ शुरू हुआ दुनिया का विनाश? जानें क्या थी बाबा वेंगा की भविष्यवाणी
ADVERTISEMENT