होम / Hindu in US: अमेरिका में हिंदूफोबिया के बिल का सांसदों ने किया समर्थन, हिंदूओं के खिलाफ लगातार बढ़ रहे है अपराध

Hindu in US: अमेरिका में हिंदूफोबिया के बिल का सांसदों ने किया समर्थन, हिंदूओं के खिलाफ लगातार बढ़ रहे है अपराध

Roshan Kumar • LAST UPDATED : July 13, 2023, 12:57 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Hindu in US, दिल्ली: जैसा-जैसा भारत और भारतीय तरक्की कर रहे है वैसे-वैसे दुनिया में हिंदुओं की खिलाफ पूर्वाग्रह बढ़ रहा है। हिंदुओ और उनके संस्थाओं को निशाना बनाया जा रहा है। अमेरिका में हिंदू संगठन ने हिंदूफोबिया और सुरक्षा का मुद्दा उठाया। संगठनों ने इसके लिए विधेयक लेकर आने की मांग की। अमेरिका ने सांसद ने हिंदूफोबिया पर कानून का समर्थन किया।

  • कार्यक्रम का आयोजन हुआ
  • कई अमेरिकी सांसद शामिल हुए
  • हिंदूओं के खिलाफ अपराध बढ़े

अमेरिका के कैपिटल हिल में नेशनल हिंदू एडवोकेसी डे आन द हिल नाम से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें कई अमरिकी सांसदों ने हिस्सा लिया। भारतीय मूल के सांसद श्री थानेदार के अलावा सांसद रिच मैककोर्मिक, बडी कार्टर, थामस कीन और हैंक जानसन मौजूद थे। रिच मैककोर्मिक ने हिंदू समुदाय की तारीख करते हुए कहा कि हिंदूओं का अमेरिका के समाज में महत्वपूर्ण योगदान है।

सभी को धर्म पालन का हक

सांसद श्री थानेदार ने कहा कि वह वह हिंदू समुदाय का समर्थन करने के लिए यहां आए हैं। साथ ही मानते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति को बिना नफरत, कट्टरता या किसी भी तरह के हमले के बिना अपने धर्म का पालन करने का अधिकार है।

हिंदूओं के खिलाफ अपराध बढ़े

इस कार्यक्रम में हिंदू अमेरिकी छात्र और समुदाय के सदस्य देश के हर हिस्से में मौजूद हैं। एफबीआइ के 2020 के आंकड़ों के अनुसार, भारतीय अमेरिकियों के खिलाफ घृणा अपराध 500 प्रतिशत तक बढ़ गया है। वहीं, 2015 में एकत्र किए गए एक आंकड़े के अनुसार अमेरिका में 22.3 लाख हिंदू हैं। हिंदू अमेरिका में चौथी सबसे बड़ी आबादी है। ईसाई, यूहदी और मुसलमान शीर्ष तीन देशों में आते है।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT