होम / Hospital Error: चेक गणराज्य के डॉक्टरों ने गलत महिला का किया गर्भपात, जानिए फिर क्या हुआ

Hospital Error: चेक गणराज्य के डॉक्टरों ने गलत महिला का किया गर्भपात, जानिए फिर क्या हुआ

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : April 3, 2024, 1:57 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Hospital Error: प्राग के एक अस्पताल में चेक गणराज्य के डॉक्टरों ने गलत गर्भवती महिला का गर्भपात कर दिया। प्राग के बुलोव्का यूनिवर्सिटी अस्पताल में डॉक्टरों ने 25 मार्च को चार महीने की गर्भवती मां के भ्रूण को गलत तरीके से समाप्त कर दिया। नियमित जांच बैठक की उम्मीद में अस्पताल पहुंची महिला को गलती से अस्पताल ने गर्भपात कराने वाली मरीज समझ लिया। कथित तौर पर यह गलती महिला, जो कि एक विदेशी थी और अस्पताल के कर्मचारियों के बीच भाषा संबंधी बाधा के कारण हुई। मरीज के साथ संवाद करने के लिए अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली भाषा फिलहाल अज्ञात है।

शामिल अस्पताल के कर्मचारी निलंबित

बता दें कि, कई डॉक्टरों और नर्सों के शामिल होने के बावजूद, गलती पर ध्यान नहीं दिया गया और अस्पताल के कर्मचारी, जिसे अब निलंबित कर दिया गया है। उसने इस कार्य को अंजाम दिया। डॉक्टर इलाज करने के लिए आगे बढ़े, एक सर्जरी जो गर्भपात की एक विधि है। जिसके बाद स्वस्थ गर्भवती महिलाओं का गर्भपात हो गया। घटना में शामिल अस्पताल के कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है और मके कारण की जांच कर रहा है।

Salwan Momika: कुरान को कई बार जलाने वाले इराकी शरणार्थी का नॉर्वे में मिला शव

चेक स्वास्थ्य मंत्रालय ने क्या कहा?

मामले को लेकल चेक स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस घटना को अक्षम्य मानवीय त्रुटि बताया और इस घटना पर मरीज और उनके परिवार के प्रति खेद व्यक्त किया। सीएनएन प्राइमा न्यूज़ की एक रिपोर्ट के अनुसार, दोनों मरीज़ विदेशी नागरिक लेकिन देश के स्थायी निवासी बताए गए थे। चेक गणराज्य में किसी भी कारण से 12 सप्ताह तक और चिकित्सीय कारणों से 24 सप्ताह तक गर्भपात कराया जा सकता है। चेक गणराज्य में गर्भपात कराने की आसानी और सामर्थ्य एक कारण है कि कुछ लोग गर्भधारण को समाप्त करने के लिए विदेश से प्राग की यात्रा करते हैं।

India Economic Growth Forecast: भारत की तरक्की पर वर्ल्ड बैंक को पूरा भरोसा, आर्थिक विकास अनुमान को बढ़ाया

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT