होम / Houthis: नहीं थम रहा हूती विद्रोहियों का आतंक, अमेरिकी-इज़रायली जासूसी सेल को लेकर किया ये बड़ा दावा-Indianews

Houthis: नहीं थम रहा हूती विद्रोहियों का आतंक, अमेरिकी-इज़रायली जासूसी सेल को लेकर किया ये बड़ा दावा-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 11, 2024, 11:20 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Houthis:  लाल सागर से शुरू हुई यमन के हूती विद्रोहियों का आतंक अपने चरम पर है। जहां एक बार फिर हूती विद्रोहियों ने आतंक मचाते हुए अमेरिकी और इजरायली जासूसी सेल को गिरफ्तार किया है। जिसके बारे में यमन के हूति ने कहा कि उन्होंने एक “अमेरिकी-इजरायली जासूसी सेल” को गिरफ्तार किया है।

अल खैवानी का बयान 

हूती के खुफिया प्रमुख अब्देल हकीम अल खैवानी के बयान के अनुसार कथित सेल में यमन में अमेरिकी दूतावास के पूर्व कर्मचारी शामिल हैं। उन्होंने कहा, “अमेरिकी-इजरायली जासूसी सेल ने दशकों तक आधिकारिक और अनौपचारिक संस्थानों में दुश्मन के पक्ष में जासूसी और तोड़फोड़ की गतिविधियाँ कीं।

Modi 3.0: एक्शन मोड में मोदी सरकार, इतने बजे से मंत्री संभालेंगे अपना पदाभार-Indianews

इसके साथ ही बता दें कि युद्ध “जासूसी दल के सदस्यों और अमेरिकी अधिकारियों ने अमेरिकी दूतावास में अपने पदों का फायदा उठाकर अपनी तोड़फोड़ की गतिविधियों को अंजाम दिया। अमेरिकी दूतावास के सना से चले जाने के बाद, जासूसी सेल के सदस्यों ने अंतर्राष्ट्रीय और संयुक्त राष्ट्र संगठनों की आड़ में अपने विध्वंसकारी एजेंडे को लागू करना जारी रखा।

इजरायल सरकार की चुप्पी

इजरायली सरकारी अधिकारियों ने तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की, और संयुक्त राष्ट्र ने आरोपों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। अमेरिकी विदेश विभाग ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

US के प्रवक्ता का बयान

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि एजेंसी अपने 11 हिरासत में लिए गए कर्मचारियों की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है, जो पांच अलग-अलग संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों और यमन के लिए संयुक्त राष्ट्र के दूत के लिए काम करते हैं।

Reasi-Terror Attack: ड्राइवर का सिर स्टीयरिंग व्हील पर…,रियासी आतंकी हमले में बचे लोगों ने सुनाई भयावहता का मंजर-Indianews

इसके साथ ही बता दें कि यमन की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार के तीन अधिकारियों के अनुसार, शुक्रवार को रॉयटर्स से बात करने वाले, कई छापों में, सशस्त्र हौथी खुफिया अधिकारियों ने अमेरिका द्वारा वित्त पोषित लोकतंत्र समर्थक समूह नेशनल डेमोक्रेटिक इंस्टीट्यूट के तीन कर्मचारियों और एक स्थानीय मानवाधिकार समूह के तीन कर्मचारियों को भी हिरासत में लिया।

लाल सागर शिपिंग पर हमला

ईरान के साथ गठबंधन करने वाले हौथियों ने लाल सागर में शिपिंग पर हमला किया है, जो कि उनका कहना है कि गाजा युद्ध के दौरान फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता का कार्य है, जिसके कारण संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्रिटेन से हवाई हमले हुए हैं। उन्होंने पिछले तीन वर्षों से सना में अमेरिकी दूतावास के लगभग 20 यमनी कर्मचारियों को बंधक बना रखा है। दूतावास ने 2014 में परिचालन निलंबित कर दिया था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अनुष्का शर्मा से लेकर सलमान खान तक, कितना कमाते हैं बॉलीवुड सितारों के बॉडीगार्ड
Weather Today Rain: दिल्ली-पंजाब सहित इन 26 राज्यों के लिए तेज बारिश का अलर्ट, आने वाले तीन दिनों तक जमकर बरसेंगे बदरा
Assam Flood: असम के बाढ़ की चपेट में आए इतने जानवर, 46 की मौत
कौन है ईशा अंबानी की खूबसूरत सास Swati Piramal? PM के साथ कर चुकी हैं काम
Hardik के रोने का नहीं पड़ा फर्क, ना दी टीम इंडिया को बधाई, आखिर क्यों चुप है Natasa Stankovic
Swami Vivekananda Death Anniversary: पीएम मोदी ने स्वामी विवेकानंद को दी श्रद्धांजलि, आज पुण्यतिथि पर जानें उनसे जुड़े ये 5 बड़े फैक्ट्स  
Hina Khan Cut Hair: कीमोथेरेपी के दौरान हिना ने कटवा दिए बाल, वीडियो में दिखा रोती हुई मां का बुरा हाल
ADVERTISEMENT