होम / ये मुस्लिम देश कैसे बन गया धरती का नर्क? सामने आया Video, पहली झलक देखकर कांप गई पूरी दुनिया

ये मुस्लिम देश कैसे बन गया धरती का नर्क? सामने आया Video, पहली झलक देखकर कांप गई पूरी दुनिया

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 23, 2024, 7:37 pm IST
ADVERTISEMENT
ये मुस्लिम देश कैसे बन गया धरती का नर्क? सामने आया Video, पहली झलक देखकर कांप गई पूरी दुनिया

Israel Hezbollah War

India News (इंडिया न्यूज),Israel-Hezbollah War:गाजा में हमास की कमर तोड़ने के बाद इजरायली सेना हिजबुल्लाह के गढ़ लेबनान में कहर बरपा रही है। गाजा को श्मशान में तब्दील करने के बाद लेबनान भी इजरायली सेना के निशाने पर है। ताजा हमले में इजरायली सेना ने बेरूत में एक अस्पताल के पास हवाई हमला किया और 18 लोगों को मार डाला। 23 सितंबर से शुरू हुए महायुद्ध में इजरायली सेना ने पिछले 30 दिनों के भीतर लेबनान में कम से कम 1552 लोगों को मार डाला है। यह कोई आधिकारिक आंकड़ा नहीं है, क्योंकि लेबनान में हर दिन मौतें हो रही हैं, इसलिए संख्या बढ़ सकती है।

लेबनान पर बमबारी जारी

सरकारी मीडिया के मुताबिक इजरायल ने मंगलवार को भी लेबनान पर बमबारी जारी रखी। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक बेरूत में एक अस्पताल के पास हवाई हमले में मारे गए 18 लोगों को जोड़कर लेबनान में मरने वालों की संख्या 1552 से अधिक हो गई है। मौतों का यह आंकड़ा 23 सितंबर से लेबनान में इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच युद्ध के बाद का है। हालांकि, आंकड़ों में अंतर के कारण वास्तविक संख्या अधिक होने की संभावना है।

हमलों से दहल उठा बेरूत 

लेबनान की राष्ट्रीय समाचार एजेंसी ने बताया कि बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में चार हमले हुए। यह हिजबुल्लाह का गढ़ है। एएफपी फुटेज में इलाके में धुआं उठता हुआ दिखाई दिया। तस्वीरों में दिखाया गया कि बेरूत में इजरायली हमलों ने 11 मंजिला अपार्टमेंट परिसर को नष्ट कर दिया। हमलों के कारण हिजबुल्लाह को अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस रोकनी पड़ी। इजरायली सेना ने इलाके को खाली करने का आदेश जारी किया है।

रेड क्रॉस ने कही यह बात

लेबनान के रेड क्रॉस ने कहा कि हवाई हमलों में “30 सेकंड से भी कम समय” में दर्जनों आवासीय इमारतें, दुकानें और कैफे जमींदोज हो गए। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसे युद्ध की शुरुआत के बाद से शहर पर सबसे भारी इजरायली बमबारी बताया। इजरायली सेना ने दक्षिण में अल-हौश पर भी बमबारी की। मंगलवार की बमबारी पिछले दिन भारी गोलाबारी के बाद हुई है, जिसमें कुल 63 लोग मारे गए थे।

मंत्रालय ने कहा कि सोमवार को बेरूत में एक अस्पताल के पास हुए हमले में चार बच्चों सहित 18 लोग मारे गए। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि यह हमला लेबनान के सबसे बड़े सार्वजनिक स्वास्थ्य केंद्र, राफ़िक हरीरी अस्पताल के पास हुआ, जो शहर के केंद्र से कुछ किलोमीटर दूर जन्नाह में स्थित है। हमले में 60 अन्य लोग घायल हो गए। अस्पताल के निदेशक ने बताया कि हमले में अस्पताल को मामूली नुकसान हुआ है, खिड़कियां टूट गई हैं और सौर पैनल नष्ट हो गए हैं।

कंगाल पाकिस्तान को लगा एक और झटका, मुसीबत से जूझ रहे आम इंसान को शहबाज ने दी ऐसी सजा, देश छोड़कर भागेंगे लोग

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT