होम / Hurricane Beryl: अमेरिका में बेरिल तूफान से मची तबाही, आठ लोगों की मौत; लाखों घरों की बिजली गायब

Hurricane Beryl: अमेरिका में बेरिल तूफान से मची तबाही, आठ लोगों की मौत; लाखों घरों की बिजली गायब

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : July 10, 2024, 7:33 am IST
ADVERTISEMENT
Hurricane Beryl: अमेरिका में बेरिल तूफान से मची तबाही, आठ लोगों की मौत; लाखों घरों की बिजली गायब

Hurricane Beryl

India News (इंडिया न्यूज),Hurricane Beryl: अमेरिका में तूफान बेरिल अपना कहर बरपा रहा है। तूफान के कारण पेड़ गिरने और भारी बाढ़ आने से आठ लोगों की मौत की खबर सामने आई है। अधिकारियों ने बताया कि टेक्सास में सात और पड़ोसी लुइसियाना में एक व्यक्ति की मौत इस घातक तूफान के कारण हुई। इस तूफान के कारण दक्षिण-पूर्वी टेक्सास में 20 लाख से अधिक घरों में बिजली कटौती के कारण बिजली चली गई। वहीं लुइसियाना में भी 14,000 घरों में बिजली नहीं थी। निवासियों के लिए वातानुकूलित आश्रय स्थल बनाए गए हैं, जबकि कर्मचारी सेवा बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं।

Noida: नोएडा हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में सुरक्षा गार्डों की दबंगई, एक व्यक्ति पर लाठियां बरसाई -IndiaNews

तूफान और बाढ़ से प्रभावित ह्यूस्टन 

यूएस नेशनल हरिकेन सेंटर ने कहा कि बेरिल मंगलवार को कमजोर पड़ गया और 30 मील (45 किलोमीटर) प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के साथ उत्तर-पूर्व में कनाडा की ओर बढ़ रहा है, हालांकि, चेतावनी दी कि इससे अभी भी बाढ़ और बवंडर आ सकते हैं। ह्यूस्टन में 20 लाख से अधिक लोग रहते हैं, जो तूफान-तेज हवाओं और बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

तूफान बेरिल ने मचाई तबाही

तूफान बेरिल ने पिछले सप्ताह जमैका, ग्रेनेडा और सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस में तबाही मचाई, जिसमें कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और बुनियादी ढांचे को भारी नुकसान पहुंचा। यह तूफान, जो वर्तमान में ह्यूस्टन से लगभग 70 मील दक्षिण-पश्चिम में है, 12 मील प्रति घंटे की गति से उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ रहा है। यह मंगलवार और बुधवार को पूर्वी टेक्सास से टकराएगा और फिर लोअर मिसिसिपी घाटी और फिर ओहियो घाटी की ओर बढ़ेगा।

Suspicious Emails: केंद्र के कई अधिकारियों और कर्मचारियों को मिले संदिग्ध ईमेल, तुरंत कार्रवाई की मांग -IndiaNews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT