होम / Hurricane Otis in Mexico : मैक्सिको में तूफान ने मचाई तबाही, अब तक इतने लोगों की गई जान

Hurricane Otis in Mexico : मैक्सिको में तूफान ने मचाई तबाही, अब तक इतने लोगों की गई जान

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 30, 2023, 11:44 pm IST
ADVERTISEMENT
Hurricane Otis in Mexico : मैक्सिको में तूफान ने मचाई तबाही, अब तक इतने लोगों की गई जान

Hurricane Otis in Mexico

India News,(इंडिया न्यूज),Hurricane Otis in Mexico : मैक्सिको में इन दिनों कुदरत का जबरदस्त कहर देखने को मिल रहा है। जहां गुएरेरो राज्य के अधिकारियों ने इस तूफान के मामले में सोमवार को कहा कि, तूफान ओटिस, श्रेणी 5 का तूफान, जिसने पिछले हफ्ते मैक्सिकन प्रशांत रिज़ॉर्ट शहर अकापुल्को को प्रभावित किया था, के कारण मरने और लापता होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 100 के करीब हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, ओटिस ने बुधवार को 165 मील प्रति घंटे की हवाओं के साथ अकापुल्को को तबाह कर दिया। जिससे शहर में बाढ़ आ गई, घरों, होटलों और अन्य व्यवसायों की छतें टूट गईं, वाहन डूब गए और संचार के साथ-साथ सड़क और हवाई संपर्क भी टूट गया।

इतने लोग की हुई मौत

इसके साथ ही इस तूफान से मरने वाले और लापता होने वाले लोगों की बात करें तो अकापुल्को के गृह राज्य ग्युरेरो के गवर्नर एवलिन सालगाडो ने राज्य अभियोजकों के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि, इस भयावह तूफान के चलते अब तक 45 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और 47 अन्य लापता हैं। वहीं इस मामले को लेकर सालगाडो ने रविवार सुबह कहा था कि, मरने वालों की संख्या 43 है। जहां रविवार दोपहर को, मेक्सिको के संघीय नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि 48 लोग मारे गए, जिनमें 43 अकापुल्को में और पांच पास के कोयुका डी बेनिटेज़ में थे।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT