होम / इमरान खान की बढ़ी मुश्किले! PTI के अध्यक्ष के साथ-साथ ये लोग भी हुए गिरफ्तार

इमरान खान की बढ़ी मुश्किले! PTI के अध्यक्ष के साथ-साथ ये लोग भी हुए गिरफ्तार

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 10, 2024, 1:32 am IST

Shoaib Shaheen Arrest

India News (इंडिया न्यूज़),Shoaib Shaheen Arrest: इस्लामाबाद पुलिस ने सोमवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चेयरमैन बैरिस्टर गौहर खान को संसद भवन के बाहर से गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले पीटीआई के फायरब्रांड नेता शोएब शाहीन और शेर अफजल मारवात को भी हिरासत में लिया गया था। पीटीआई नेता शेर अफजल मारवात को उनके सुरक्षा गार्ड के साथ संसद भवन के बाहर से गिरफ्तार किया गया। जानकारी के मुताबिक पीटीआई नेता को सचिवालय पुलिस स्टेशन ले जाया गया। बता दें कि रविवार को पीटीआई कार्यकर्ताओं और नेताओं ने इस्लामाबाद में रैली निकालकर इमरान खान को जेल से रिहा करने की मांग की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस अधिकारियों और मारवात के गार्ड के बीच हाथापाई भी हुई, जिसके बाद पीटीआई नेता के एक गार्ड को भी हिरासत में ले लिया गया। वहीं मारवात की गिरफ्तारी के बाद पीटीआई नेता शोएब शाहीन को भी इस्लामाबाद पुलिस ने उनके दफ्तर से हिरासत में लिया।

अली मुहम्मद खान को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई नेताओं ने संसद भवन के अंदर ही रहने का फैसला किया, क्योंकि बाहर भारी पुलिस बल तैनात था, जबकि रेड जोन को भी कई जगहों से सील कर दिया गया था। हालांकि, यह भी सामने आया कि संसद से बाहर आने पर पीटीआई नेता अली मुहम्मद खान को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया।

स्टीव जॉब्स ने दुनिया को कब कराया था iPhone से परिचित? जनिए आईफोन का पूरा इतिहास

इमरान खान पूरी जिंदगी जेल में बिताने को तैयार

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को कहा कि वह पूरी जिंदगी जेल में बिताने को तैयार हैं, लेकिन आजादी के लिए अपने संघर्ष से समझौता नहीं करेंगे। इमरान ने जेल में 400 दिन पूरे कर लिए हैं। पूर्व क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पीटीआई पार्टी ने जेल से उनकी रिहाई के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए रविवार को इस्लामाबाद में एक रैली का आयोजन किया।

रैली में पीटीआई ने ताकत दिखाई

इस बीच, पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे, जिसके लिए पार्टी ने सरकार की आलोचना की। रैली के लिए इस्लामाबाद जिला प्रशासन द्वारा अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) जारी किए जाने के बाद उपनगरों में संगजानी मवेशी बाजार के पास एक मैदान में रैली आयोजित की गई थी। हजारों की संख्या में पीटीआई समर्थकों ने रैली में भाग लिया, जिससे यह साबित हो गया कि पार्टी का आधार इसके संस्थापक इमरान खान की जेल सहित कई बाधाओं के बावजूद बरकरार है।

रुपये-पैसा नहीं, महिला पार्टनर अपने पति से पहले चाहती है ये 5 चीजें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT