होम / इस देश में पूरुषों को देखने पर महिलाओं को देना पड़ेगा जुर्माना, अगर बात कर ली तो…

इस देश में पूरुषों को देखने पर महिलाओं को देना पड़ेगा जुर्माना, अगर बात कर ली तो…

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 24, 2024, 8:21 pm IST

Taliban Rules For Women

India News (इंडिया न्यूज),Taliban Rules For Women: तालिबान अपनी कट्टरपंथी विचारधारा के लिए जाना जाता है। अफगानिस्तान में तालिबान के शासन को हाल ही में 3 साल पूरे हुए हैं। इस बीच वहां महिलाओं पर अत्याचार और पाबंदियां बढ़ती जा रही हैं। तालिबान ने हाल ही में अफगानिस्तान में महिलाओं के सार्वजनिक स्थानों पर गाने या पढ़ने की आवाज पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह नया कानून तालिबान नेता हिबतुल्लाह अखुंदजादा ने लिया है।

पुरुषों को देखने पर भी रोक

इस नए कानून के तहत महिलाओं को सार्वजनिक स्थानों पर चेहरा समेत पूरा शरीर ढकना होगा। इस नए कानून के तहत महिलाओं की आवाज को निजी माना जाएगा और उन्हें सार्वजनिक स्थानों पर सुनने की अनुमति नहीं होगी। यह नियम महिलाओं को न केवल गाने बल्कि किसी भी तरह की सार्वजनिक बातचीत से भी रोकता है। इसके अलावा महिलाओं को गैर-संबंधी पुरुषों को देखने पर भी रोक है।

बुधवार को जारी किए गए कानून

एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि सुप्रीम लीडर हिबतुल्लाह अखुंदजादा द्वारा लिए गए इस फैसले के बाद बुधवार को ये कानून जारी किए गए। इस कानून के तहत सार्वजनिक परिवहन, संगीत, शेविंग और समारोह जैसे रोजमर्रा के जीवन के पहलू शामिल हैं। इस नए कानून के तहत महिलाओं को गैर-मुस्लिम पुरुषों और महिलाओं के सामने भी खुद को ढकना जरूरी होगा। इसके अलावा कानून में यह भी कहा गया है कि महिलाएं पतले, टाइट या छोटे कपड़े नहीं पहन सकतीं।

संयुक्त राष्ट्र ने जताई चिंता

संयुक्त राष्ट्र ने इन नए नियमों पर चिंता जताई है। संगठन का कहना है कि इन प्रतिबंधों से अफगानिस्तान में महिलाओं और लड़कियों का जीवन और मुश्किल हो जाएगा। अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है, क्योंकि यह न केवल अफगानिस्तान में महिलाओं के अधिकारों का मामला है, बल्कि यह मानवाधिकारों का भी उल्लंघन है।

MP Umaria flood: उमारिया में बाढ़ जैसी हलात से परेशान लोग, कुछ घरों में भरा पानी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bihar Weather: मानसून के स्तर में बढ़त दर्ज, जानें किन जिलों रहेगी बारिश
पहले बचाई जान… फिर मार दी गोली, पैगंबर मोहम्मद की बेअदबी पर Pakistan में पुलिस का अमानवीय चेहरा आया सामने
मां संग लालबाग गणपति पंडाल पहुंची एक्ट्रेस, बाउंसर ने की बदतमीजी, सोशल मीडिया पर वीडियो ने मचाया बवाल
Ajmer Accident: भयंकर हादसा! तेज रफ्तार कार ने युवक को कुचला, जानें पूरा मामला
‘नौकरी बांट रहे हैं या मौत?’, उत्पाद सिपाही भर्ती में कहां चूक गएं हेमंत सोरेन, कैंडिडेट्स की मृत्यू पर धधक उठी राजनीति   
Delhi Crime News: जिम मालिक की गोली मारकर हत्या, बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग
UP Weather: भारी बारिश से सावधान! जिलों में बढ़ेगा जलस्तर, IMD की चेतावनी
ADVERTISEMENT