होम / India Aid Palestine: भारत ने फिलिस्तीनी शरणार्थियों की मदद, पहली किश्त में भेजी 2.5 मिलियन डॉलर

India Aid Palestine: भारत ने फिलिस्तीनी शरणार्थियों की मदद, पहली किश्त में भेजी 2.5 मिलियन डॉलर

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 16, 2024, 4:19 am IST

India Aid Palestine

India News (इंडिया न्यूज), India Aid Palestine: भारत सरकार ने वर्ष 2024-25 के लिए 5 मिलियन अमरीकी डालर के अपने वार्षिक योगदान के हिस्से के रूप में निकट पूर्व में फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) को 2.5 मिलियन अमरीकी डालर की पहली किश्त जारी की है। यूएनआरडब्ल्यूए, जिसने 1950 से पंजीकृत फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए प्रत्यक्ष राहत और कार्य कार्यक्रम चलाए हैं। गाजा में इजरायल-हमास युद्ध के बीच में अपने कामकाज को बनाए रखने के प्रयास कर रहा है।

भारत ने भेजी मदद

रामल्लाह में भारत के प्रतिनिधि कार्यालय ने एक्स पर अपने बयान में कहा कि भारत सरकार ने वर्ष 2024-25 के लिए 5 मिलियन अमरीकी डालर के अपने वार्षिक योगदान के हिस्से के रूप में निकट पूर्व में फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) को 2.5 मिलियन अमरीकी डालर की पहली किश्त जारी की है। पिछले कुछ वर्षों में फिलिस्तीनी शरणार्थियों और उनके कल्याण के समर्थन के अपने प्रयास में भारत ने फिलिस्तीनी शरणार्थियों को प्रदान की जाने वाली शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, राहत और सामाजिक सेवाओं सहित संयुक्त राष्ट्र एजेंसी के प्रमुख कार्यक्रमों और सेवाओं के लिए 2023-24 तक 35 मिलियन अमरीकी डॉलर की वित्तीय सहायता प्रदान की है।

US President Election: रिपब्लिकन ने किया उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का एलान, ओहायो के सीनेटर जेडी वेंस देंगे ट्रंप का साथ

फिलिस्तीन को भेजेगा दवाइयां समेत जरुरी समान

हाल ही में न्यूयॉर्क में आयोजित UNRWA प्रतिज्ञा सम्मेलन में भारत ने घोषणा की कि वित्तीय सहायता के अलावा, वह एजेंसी के विशिष्ट अनुरोध के आधार पर UNRWA को दवाइयाँ भी उपलब्ध कराएगा। फिलिस्तीन के लोगों को मानवीय सहायता की सुरक्षित, समय पर और निरंतर आपूर्ति के लिए अपना आह्वान दोहराया। दरअसल, UNRWA को लगभग पूरी तरह से संयुक्त राष्ट्र के सदस्य देशों के स्वैच्छिक योगदान से वित्त पोषित किया जाता है।

Jammu and Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकियों से मुठभेड़ जारी, सेना का जवान घायल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

इजरायल आर्मी में शामिल महिला जवानों की कितनी है सैलरी, जानकर दुनिया के सबसे अमीर देश के लोगों के भी उड़ जाएंगे होश
Ishan Kishan ने अपने प्रर्दशन से गाड़ा झंड़ा, सोचने पर मजबूर हुई BCCI, हो सकती है टीम इंडिया में वापसी
Pawan Singh: बिक्रमगंज कोर्ट के सामने पेश हुए भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह, मिली बेल; जानें मामला?
पीएम मोदी को पैरालिंपिक जेवलिन थ्रोअर Navdeep Singh ने दिया स्पेशल गिफ्ट, वीडियो हुआ वायरल
नसों के साथ हड्डियों को भी लोहे की तरह मजबूती देगा ये 1 चीज, जानें इससे मिलने वाले जबरदस्त फायदे
MP News: मध्य प्रदेश क एक ऐसा किला यहां जो भी गया वापस नहीं आया, जानिए रहस्ययों से भरी इसकी कहानी
ब्रेस्ट मिल्क बढ़ाने के लिए डाइट में शामिल कर ली जो ये 6 चीजें तो कुछ ही दिनों में दिख जाएगा फायदा
ADVERTISEMENT