होम / 'भारत को लगता है…', ट्रूडो के इस दूत ने जाते-जाते भारत के खिलाफ उगला जहर! जानिए निज्जर-पन्नू मामले को लेकर क्या दी नसीहत?

'भारत को लगता है…', ट्रूडो के इस दूत ने जाते-जाते भारत के खिलाफ उगला जहर! जानिए निज्जर-पन्नू मामले को लेकर क्या दी नसीहत?

Raunak Pandey • LAST UPDATED : October 20, 2024, 7:42 am IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

'भारत को लगता है…', ट्रूडो के इस दूत ने जाते-जाते भारत के खिलाफ उगला जहर! जानिए निज्जर-पन्नू मामले को लेकर क्या दी नसीहत?

India Canada Conflict: ट्रूडो के इस दूत ने जाते-जाते भारत के खिलाफ उगला जहर!

India News (इंडिया न्यूज), India Canada Conflict: भारत और कनाडा के बीच पिछले कुछ दिनों से कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। दोनों तरफ से आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच कनाडा के उच्चायुक्त कैमरन मैके ने भारत पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि भारत ने अमेरिका और कनाडा में एक साथ कई लोगों को निशाना बनाया। यह उनकी साजिश का हिस्सा था। बता दें कि, कनाडा के उच्चायुक्त कैमरन मैके ने अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद अगस्त में भारत छोड़ दिया था। दरअसल, अमेरिका ने एक पूर्व भारतीय अधिकारी पर न्यूयॉर्क स्थित खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है। वहीं कनाडा ने भी भारत सरकार पर हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप लगाया है।

भारतीय ब्रांड को भी नुकसान पहुंचेगा- कैमरन मैके

बता दें कि, अगस्त में भारत छोड़ने वाले मैके ने कहा कि भारत सरकार सोचती है कि उसके एजेंट कनाडा और अमेरिका में हिंसा करने के बाद भाग सकते हैं। यह बड़ी रणनीतिक गलती थी। मुझे लगता है कि ये लोग कुछ गलतियों के कारण पकड़े गए हैं। मैं अमेरिका और कनाडा दोनों में हुई घटनाओं की बात कर रहा हूं। उन्होंने आगे कहा कि भारत ने अपनी सीमा लांघी है। इससे भारतीय ब्रांड को भी नुकसान पहुंचेगा।

खत्म हो जाएगा मुहम्मद यूनुस का राज! कट्टरपंथी फिर चुनेंगे नई सरकार, जानिए इस्लामिक देश में कब हो सकता है चुनाव?

संबंध सुधारने में लगेगा समय- मैके

कैमरन मैके ने भारत पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कनाडा के साथ कूटनीतिक संबंध सुधारना फिलहाल भारत के एजेंडे में नहीं है। ऐसे में दोनों देशों के बीच संबंध सामान्य होने में समय लगेगा। उन्होंने आगे कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है। कनाडा और दूसरे देश भारत के साथ बेहतर संबंध चाहते हैं। रणनीतिक रूप से दोनों देश एक-दूसरे पर निर्भर हैं। परंतु भारत सरकार की तरफ से जिस तरह का व्यवहार हमने देखा है, उससे कई सवाल खड़े हुए हैं। यही वजह है कि कनाडा को यह कदम उठाना पड़ा है।

नहीं मान रहे नेतन्याहू के सिपाही, अब गाजा में इजरायल ने उठाया ऐसा कदम, मुस्लिम संगठन के लड़ाकों की कांप गई 7 पुश्तें!

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT