होम / Canada News: कनाडा ने दी भारत को धमकी, जानें क्या है ममला

Canada News: कनाडा ने दी भारत को धमकी, जानें क्या है ममला

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 17, 2023, 6:36 am IST

India News (इंडिया न्यूज),India-Canada: भारत कनाडा विवाद इन दिनों लगातार चर्चा में है। जहां कनाडाई पीएम ट्रूड्रो के भारत पर आरोप के बाद भारत सरकार का पलटवार से संबंधित और भी बहुत कुछ देखने को मिला। वहीं अब कनाडा इस मामले को लेकर अब धमकी देने पर उतर गया है। जानकारी के लिए बता दें कि, कनाडा की व्यापार मंत्री मैरी एनजी ने इस मामले को और गर्म करते हुए कहा कि, जब तक नरेंद्र मोदी सरकार हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की जांच में सहयोग नहीं करती, भारत के साथ व्यापार वार्ता फिर से शुरू नहीं होगी। बता दें कि, मैरी एनजी ने यह धमकी अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में आयोजित एशिया प्रशांत आर्थिक सहयोग शिखर सम्मेलन के दौरान दी।

भारतीय विदेश मंत्री का बयान

इसके साथ ही बता दें कि, कनाडा के व्यपार मंत्री मैरी एनजी के बयान से पहले भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ब्रिटेन में कहा कि, कनाडा ने भारत को निज्जर हत्याकांड से जुड़ा कोई भी सबूत अब तक साझा नहीं किया है। भारत निज्जर हत्याकांड की जांच को लेकर तैयार है, लेकिन पहले कनाडा को सबूत साझा करना होगा।

जानें क्या कहा कनाडाई मंत्री ने

जानकारी के लिए बता दें कि, एशिया-प्रशांत आर्थिक सहयोग शिखर सम्मेलन के मौके पर पत्रकार के सवाल पर कनाडाई व्यापार मंत्री मैरी एनजी ने कहा, “अभी, कनाडा का ध्यान जांच के काम को आगे बढ़ने देने पर है। आपने मुझे और सरकार को इस बारे में बात करते हुए सुना है कि जांच होना कितना महत्वपूर्ण है, यह देखते हुए कि हमने कनाडा की धरती पर एक कनाडाई को मार डाला था। तो हम ऐसा नहीं होने देंगे।

इसके साथ ही मंत्री ने कहा कि, व्यापार वार्ता में रुकावट के बावजूद कनाडाई व्यापारिक समुदाय भारत में काम कर रहा है और वह यह सुनिश्चित करेंगी कि उन्हें आवश्यक समर्थन मिले। कनाडाई व्यवसायी भारत में कारोबार करना जारी रखेंगे और व्यापार मंत्री के रूप में उनका काम यह सुनिश्चित करना है कि उनके पास आवश्यक समर्थन और उपकरण हों। यह पूछे जाने पर कि क्या हत्या की जांच में सहयोग कनाडा और भारत के बीच संबंधों को सामान्य बनाने के लिए एक शर्त है, मंत्री ने स्पष्ट किया “नहीं”।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT