होम / कनाडा में ऐसी है PM ट्रुडो की हालत, देश की पुलिस ने ही कर दी बगावत? दुनिया के सामने पोल खोल कर की गंदी बेइज्जती

कनाडा में ऐसी है PM ट्रुडो की हालत, देश की पुलिस ने ही कर दी बगावत? दुनिया के सामने पोल खोल कर की गंदी बेइज्जती

Raunak Pandey • LAST UPDATED : October 15, 2024, 1:47 pm IST
ADVERTISEMENT
कनाडा में ऐसी है PM ट्रुडो की हालत, देश की पुलिस ने ही कर दी बगावत? दुनिया के सामने पोल खोल कर की गंदी बेइज्जती

India Canada Tension: खालिस्‍तान समर्थन पर कनाडाई पुलिस ने खोली ऐसी पोल

India News (इंडिया न्यूज), India Canada Tension: भारत और कनाडा के बीच पिछले कुछ दिनों में शांत विवाद बढ़ गया है। इस बीच भारत के खिलाफ बोलने वाले कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अब अपने ही देश में बुरे फंसते नजर आ रहे हैं। जहां एक तरफ ट्रूडो भारत पर अपने देश में सिख समुदाय पर हमले करने का आरोप लगा रहे थे। वहीं दूसरी तरफ उनकी ही पुलिस ने ट्रूडो की पोल खोल दी। कनाडा की पुलिस ने माना कि उनके देश में खालिस्तान समर्थक समूह पनप रहे हैं। भारत ने कई बार कनाडा से खालिस्तानी आतंकवादियों पर नकेल कसने का अनुरोध किया है। ट्रूडो सरकार ने हमेशा भारत में अपनी धरती से किसी भी तरह की साजिश रचे जाने से इनकार किया है। दरअसल, एक पत्रकार के सवाल पर कनाडा की पुलिस ने भी मान लिया है कि उनके देश में खालिस्तान समर्थक तत्व खूब फल-फूल रहे हैं।

कनाडा में खालिस्तानी बढ़ रहे- पुलिस

दरअसल, जब पत्रकार ने पूछा कि हमें जानकारी मिल रही है कि भारत यहां कनाडा में दक्षिण एशिया के लोगों को निशाना बना रहा है। बिल्कुल सटीक तौर पर कहें तो वे संगठित अपराध और जबरन वसूली में शामिल सिख कनाडाई समुदाय को निशाना बना रहे हैं। जिसके बाद जवाब मिला की नहीं, वे खास तौर पर कनाडा में खालिस्तान समर्थक तत्वों को निशाना बना रहे हैं। ऐसे में कनाडा की पुलिस ने कम से कम यह तो मान ही लिया है कि ट्रूडो सरकार अपनी धरती पर कट्टरपंथी तत्वों को बढ़ावा दे रही है। बता दें कि, पिछले साल कनाडा में मारे गए खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर की मौत के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने लगा था। जो भारत में घोषित आतंकवादी था।

मुस्लिमों ने अनजाने में तबाह कर दिया हिन्दू परिवार? जवान ब्राह्मण बेटे को खोने वाले पिता का दर्द…, रोते हुए सुनाई बर्बादी की कहानी

भारत के खिलाफ ट्रूडो रच रहे साजिश?

बता दें कि, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अपने मित्र मुल्कों को भारत के खिलाफ एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं। दरअसल, भारत द्वारा छह कनाडाई राजनयिकों को वापस भेजने के आदेश के बाद कनाडा ने इस मामले में अपने मित्र ब्रिटेन से मदद मांगी है। जस्टिन ट्रूडो ने कनाडा के पीएम कीर स्टारमर को फोन किया। जस्टिन ट्रूडो ने कहा है कि पिछले साल एक कनाडाई नागरिकनिज्जर की हत्या में भारतीय अधिकारियों की संलिप्तता के आरोपों के बारे में उनके पास जो भी जानकारी है। उसे उन्होंने अमेरिका समेत अपने करीबी सहयोगियों के साथ साझा किया है।

भारत को मुस्लिम देश बुलाने से पहले क्या साजिश रच रहा पाकिस्तान-चीन, आने वाला है बड़ा खतरा, PM Modi के दूत हुए अलर्ट?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT