होम / इस महिला की वजह से मुश्किल में पड़ा भारत! बांग्लादेश ने किया ये काम, उड़े दुनिया भर के देशों के होश   

इस महिला की वजह से मुश्किल में पड़ा भारत! बांग्लादेश ने किया ये काम, उड़े दुनिया भर के देशों के होश   

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 21, 2024, 5:40 pm IST

Bangladesh

India News (इंडिया न्यूज),Sheikh Hasina:संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार मोहम्मद यूनुस के बीच कोई मुलाकात नहीं होगी। बांग्लादेश के विदेश मामलों के सलाहकार तौहीद हुसैन ने शनिवार को कहा कि देश के मुख्य सलाहकार प्रोफेसर यूनुस भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात नहीं करेंगे, क्योंकि वह अपने 57 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ यूएनजीए पहुंचने से पहले न्यूयॉर्क से रवाना होंगे।पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, विदेश मामलों के सलाहकार ने आगे कहा कि वह संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश अपने सभी मुद्दों को सुलझाकर आपसी सम्मान और निष्पक्षता के आधार पर भारत के साथ अपने संबंधों को आगे बढ़ाना चाहता है। हुसैन ने कहा कि उनका प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को ढाका से रवाना होगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही यह बात

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब हुसैन से मीडिया ने पूछा कि क्या अंतरिम सरकार द्वारा दिए गए बयानों के कारण भारतीय पीएम के साथ मुलाकात नहीं हो पाई, तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि शीर्ष भारतीय नेताओं ने भी टिप्पणियां की हैं, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है जो नेताओं को मिलने से रोकता हो। हुसैन ने कहा कि कमेंट को लाइक और डिसलाइक करना कोई बड़ा मुद्दा नहीं है। हम अपने पड़ोसियों को बदल नहीं सकते, लेकिन आपसी सद्भाव और अच्छे संबंधों के साथ रह सकते हैं।

अमेरिका के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

शनिवार सुबह अमेरिका के लिए रवाना हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। विदेश यात्रा पर रवाना होने से पहले पीएम ने कहा कि क्वाड (चतुर्भुज सुरक्षा वार्ता) हिंद-प्रशांत क्षेत्र में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए काम करने वाला एक बड़ा समूह बनकर उभरा है। क्वाड में भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया शामिल हैं।

क्वाड शिखर सम्मेलन 

पीएम अपनी यात्रा के दौरान डेलावेयर के विलमिंगटन में क्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इसकी मेजबानी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन करेंगे। इसके बाद वे न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में ‘भविष्य के शिखर सम्मेलन’ कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। इसके अलावा अमेरिकी कई बड़ी कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक भी करेंगे।

बांग्लादेश का हाल बेहाल

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि पीएम मोदी अपने अमेरिकी दौरे के दौरान बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार से मुलाकात करेंगे, लेकिन पड़ोसी देश के विदेश मामलों के सलाहकार ने स्थिति स्पष्ट कर दी है। बांग्लादेश पिछले कुछ महीनों से काफी उथल-पुथल से गुजर रहा है। शेख हसीना सरकार के तख्तापलट के बाद मोहम्मद यूनुस को बांग्लादेश का अंतरिम प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया है।

जिस दिन यहां की चिताओं में आग हुई बंद उस दिन आ जाएगा धरती का अंत, मां पार्वती के श्राप से उस दिन होगा मुक्त?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

खूनी बवासीर को जड़ से खत्म करगा ये पौधा, बस जान लें इसके इस्तेमाल करने का सही तरीका
UP Accident News: मथुरा-बरेली हाइवे पर दर्दनाक हादसा! मौके पर 1 मासूम की मौत 4 घायल
Saharsa News: CM नीतीश कुमार के जाते ही लूट ली गई मछलियां, देखते रह गए अधिकारी; वीडियो Viral
Bihar Pitru Paksha:बागेश्वरधाम बाबा के लेकर ये क्या बोल गए बिहार के पंडित! कहा-भक्तों के साथ इतना बड़ा
Lebanon Serial Blasts:पेजर हमलों के पीछे था इस लड़की का हाथ, बोलती है 5 भाषाएं, खुलासे के बाद पूरी दुनिया हैरान
कौन थी दशानन रावण की बेटी? जिसे रामभक्‍त हनुमान से हो गया था प्यार
किसकी कंजूसी के चक्कर में बदनाम हुआ तिरुपति मंदिर का प्रसाद? आखिर खुल ही गया 300 साल से छिपाया गया ये गहरा राज?
ADVERTISEMENT