होम / India-Maldives Relation: शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे मोहम्मद मुइज्जू, पीएम मोदी के लिए कही ये बात-Indianews

India-Maldives Relation: शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे मोहम्मद मुइज्जू, पीएम मोदी के लिए कही ये बात-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 8, 2024, 2:55 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), India-Maldives Relation: नरेंद्र मोदी तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। इससे भारत की धाक दुनिया के तमाम देशों पर बढ़ने लगी है। अब भारत से दुश्मनी ठानने वाले मालदीव का नजरिया भी भारत के प्रति बदलता हुआ दिख रहा है। पीएम के होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू भी शामिल होंगे और इसी के साथ मुइज्जू का बयान भी सामने आया है जिसमें वो कह रहे हैं कति समारोह में शामिल होना उनके लिए गर्व की बात है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

देश यूपी के प्रदर्शन के बाद कांग्रेस ने किया ‘धन्यवाद यात्रा’ का ऐलान, इस तारीख से होगी शुरुआत-IndiaNews

मुइज्जू भी होंगे समारोह में शामिल

मुइज्जू ने यह भी कहा कि इस ऐतिहासिक अवसर पर भारत की उनकी यात्रा से परिलक्षित होगा कि द्विपक्षीय संबंध सकारात्मक दिशा में बढ़ रहे हैं। नई दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार करने के बाद मुइज्जू की यह टिप्पणी आई है। आपको बता दें कि मोदी रविवार को पद की शपथ लेंगे और यह प्रधानमंत्री के रूप में उनका लगातार तीसरा कार्यकाल होगा। मुइज्जू के कार्यालय ने एक बयान में कहा है कि राष्ट्रपति मुइज्जू ने प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

छत्तीसगढ़ Chattisgarh Naxalites Killed: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में मुठभेड़ में सात नक्सली ढेर, तीन जवान घायल -IndiaNews

मुइज्जू ने एक्स पर दी बधाई

मालदीव में भारतीय उच्चायुक्त मुनु महावर ने राष्ट्रपति कार्यालय में शिष्टाचार भेंट के दौरान उन्हें आमंत्रण पत्र सौंपा। इससे पहले बुधवार को मुइज्जू ने मोदी को बधाई दी थी और द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री के साथ काम करने की इच्छा व्यक्त की थी। मुइज्जू ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को 2024 के आम चुनाव में लगातार तीसरी बार सफलता मिलने पर बधाई।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT