होम / India-Maldives Relation: बिगड़े संबंधों को सुधारने के प्रयास में जुटा मालदीव, टीम इंडिया को दिया निमंत्रण

India-Maldives Relation: बिगड़े संबंधों को सुधारने के प्रयास में जुटा मालदीव, टीम इंडिया को दिया निमंत्रण

Shalu Mishra • LAST UPDATED : July 10, 2024, 9:56 am IST
ADVERTISEMENT
India-Maldives Relation: बिगड़े संबंधों को सुधारने के प्रयास में जुटा मालदीव, टीम इंडिया को दिया निमंत्रण

team india

India News(इंडिया न्यूज), India-Maldives Relation: कुछ महीने पहले भारत और द्वीप देश मालदीव के रिश्तों में काफी खट्टास देखने को मिली है। पीएम मोदी के लक्षद्वीप दौरे पर मालदीव के मंत्रियों का अभद्र टिप्पणी करना दोनों देशों के बीच दरार बन गया। लेकिन मालदीव इस प्रयास में है कि वो भारत से वापस रिश्ते बनाएगा। इसी सोच को लेकर उसने एक कदम आगे बढ़ा लिया है और भारतीय क्रिकेट टीम को न्यौता दिया है कि अपनी जीत का जश्न वो मालदीव में मनाए। आपको बता दें कि भारत ने 17 साल के इंतजार के बाद टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

Unnao Bus Accident: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर भयावह हादसा, बिहार से दिल्ली आ रही डबल डेकर बस की दूध के टैंकर से टक्कर, 18 की मौत

टीम इंडिया को आया मालदीव से बुलावा 

टीम इंडिया कुछ दिन पहले ही टी-20 वर्ल्ड कप जीतकर अपने देश लौटी है। 4 जुलाई को मुंबई के मरीन ड्राइव में विजय परेड में हजारों की भीड़ जुटी, जिससे शानदार माहौल बन गया। इस दौरान बीसीसीआई ने वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय टीम को 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि देकर सम्मानित भी किया। लेकिन अब मालदीव टूरिज्म ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को अपने देश में वर्ल्ड कप जीत का जश्न मनाने के लिए आमंत्रित किया है।

रिश्तों को सुधारने का प्रयास 

मालदीव मार्केटिंग एंड पब्लिक रिलेशंस कॉरपोरेशन (एमएमपीआरसी) और मालदीव एसोसिएशन ऑफ टूरिज्म इंडस्ट्री (एमएटीटीआई) ने एक संयुक्त बयान जारी कर भारतीय टीम को आमंत्रित किया है। यह भी ध्यान देने वाली बात है कि हाल के दिनों में भारत और मालदीव के संबंध बहुत अच्छे नहीं रहे हैं। फिर भी टीम इंडिया को आमंत्रित करना ऐसा है मानो दूसरी तरफ से संबंधों को सुधारने की कोशिश की जा रही है।

Tomato Price Rise: बारिश ने बिगाड़ी सप्लाई चेन, दिल्ली में 90-100 रुपये किलो पर पहुंचे टमाटर के भाव

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT