होम / अचानक PM Modi के फैन हुए पाकिस्तान के ये ताकतवर नेता? गिड़गिड़ाकर कही इतनी बड़ी बात, सन्न रह गई पूरी दुनिया

अचानक PM Modi के फैन हुए पाकिस्तान के ये ताकतवर नेता? गिड़गिड़ाकर कही इतनी बड़ी बात, सन्न रह गई पूरी दुनिया

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 15, 2024, 12:03 pm IST
ADVERTISEMENT
अचानक PM Modi के फैन हुए पाकिस्तान के ये ताकतवर नेता? गिड़गिड़ाकर कही इतनी बड़ी बात, सन्न रह गई पूरी दुनिया

Nawaz Sharif Statement on PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नवाज शरीफ का बयान

India News (इंडिया न्यूज), India-Pakistan Relations: पाकिस्तान में हो रहे शंघाई सहयोग संगठन (SCO) शिखर सम्मेलन से पहले पाकिस्तान के पुर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत को लेकर अपना दर्द बयां किया है। उन्होंने एक बार फिर भारत के साथ अच्छे संबंधों की वकालत की है। नवाज ने कहा है कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी SCO शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने पाकिस्तान आते तो बहुत अच्छा होता। SCO शिखर सम्मेलन 15 और 16 अक्टूबर को पाकिस्तान में आयोजित किया जा रहा है। इस शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए चार सदस्यीय भारतीय प्रतिनिधिमंडल पहले ही पाकिस्तान पहुंच चुका है।

नवाज शरीफ ने क्या कहा

एक इंटरव्यू में नवाज शरीफ ने कहा, “मैं हमेशा से भारत के साथ अच्छे संबंधों का समर्थक रहा हूँ. मुझे उम्मीद है कि हमारे संबंधों को फिर से बेहतर बनाने का मौक़ा मिलेगा. यह बहुत अच्छा होता अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी SCO शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेते। मुझे उम्मीद है कि निकट भविष्य में उन्हें (पीएम मोदी) और हमें साथ बैठने का मौक़ा मिलेगा।”

नेतन्याहू ने चली अब तक की सबसे बड़ी चाल, बदल जाएगी इजरायल की तस्वीर, जानें किसे धमकी में लपेट कर भेजा प्यार?

भारत के चंद्रयान-3 की तारीफ की

यह पहली बार नहीं है जब नवाज शरीफ ने भारत के साथ अच्छे संबंधों की वकालत की है। वह पहले भी कई मौकों पर भारत के साथ संबंध सुधारने की बात कह चुके हैं। लंबे समय बाद लंदन से पाकिस्तान लौटने पर नवाज शरीफ ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि उनका देश दुनिया से पैसे मांग रहा है, जबकि भारत चांद पर पहुंच गया है। उन्होंने यह भी कहा, “आज भारत के खजाने में 600 अरब डॉलर हैं। भारत जी-20 की मेजबानी कर रहा है, लेकिन पाकिस्तान चीन और अरब देशों समेत दुनिया से 1-1 अरब डॉलर मांग रहा है। ऐसे में उनके सामने हमारी क्या इज्जत बची है?”

कारगिल युद्ध का गुनाह कबूल किया

मई 2024 में नवाज शरीफ ने भारत से वादा तोड़ने की अपनी गलती स्वीकार की थी। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की एक बैठक में नवाज शरीफ ने कहा था, “परमाणु विस्फोट करना बहुत बड़ा फैसला था। आपको पता है कि भारतीय संसद में यह खबर आई थी कि पाकिस्तान ने आज पांच विस्फोट करके जवाब दिया है। उसके बाद वाजपेयी साहब लाहौर आए थे। आपको याद है या नहीं?” शरीफ ने कहा, “वाजपेयी साहब आए और हमसे वादा करके गए। यह अलग बात है कि हमने वादे के खिलाफ अर्जी दाखिल की। ​​इसमें हमारी गलती है। हम इसमें दोषी हैं।

BRICS में शामिल होगा भारत का ये पड़ोसी मुल्क, जानिए पाकिस्तान-बांग्लादेश है या कोई देश?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT