होम / भारत बड़ी जरूरत के समय हमारे साथ खड़ा रहा, हमदोनों के संबंध खास और भरोसेमंद : फिजी पीएम

भारत बड़ी जरूरत के समय हमारे साथ खड़ा रहा, हमदोनों के संबंध खास और भरोसेमंद : फिजी पीएम

Suman Saurabh • LAST UPDATED : February 16, 2023, 12:30 pm IST

(इंडिया न्यूज)Foreign Minister S Jaishankar’s visit to Fiji: विदेश मंत्री एस जयशंकर फिजी के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने बुधवार को फिजी में आयोजित  “12 वें विश्व हिंदी सम्मेलन” का उद्घाटन किया। विदेश मंत्री इस दौरान फिजी के प्रधानमंत्री सीतवेनी लिगामामादा राबुका से मुलाकात कर दोनों देशों के रिश्ते को लेकर चर्चाएं की। विदेश मंत्री ने गुरुवार को कहा कि दक्षिण प्रशांत क्षेत्र में विभिन्न क्षेत्रों में राष्ट्र निर्माण के प्रयासों में भागीदार होना सौभाग्य की बात है।

उन्होंने 12वें विश्व हिंदी सम्मेलन में भारत के साथ भागीदारी के लिए फिजी सरकार को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि सरकार ने जो इंतजाम किए हैं वह असाधारण हैं। जयशंकर ने गुरुवार को फिजी के प्रधानमंत्री सीतवेनी लिगामामादा राबुका के साथ एक संयुक्त प्रेस बयान को संबोधित करते हुए कहा, “मैं इस अवसर को वास्तव में सार्वजनिक रूप से और ईमानदारी से फिजी की सरकार को इस महत्वपूर्ण सांस्कृतिक, विरासत अभ्यास में हमारे साथ भागीदारी करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। जो व्यवस्थाएं की गईं वे वास्तव में असाधारण थीं।”

  • हमदोनों के संबंध खास और भरोसेमंद : फिजी पीएम
  • तीन दिवसीय दौरे पर फिजी पहुंचे हैं विदेश मंत्री एस जयशंकर 
  • भारत बड़ी जरूरत के समय में हमारे साथ खड़ा रहा: पीएम 

 

फिजी के पीएम ने भारत के साथ रिश्ते को लेकर कही बड़ी बात 

संयुक्त प्रेस ब्रीफिंग के दौरान फिजी के प्रधान मंत्री सित्वेनी लिगामामादा राबुका ने कहा, “मैं फिजी में 12वें विश्व हिंदी सम्मेलन की सह-मेजबानी में उनके अविश्वसनीय समर्थन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और भारत सरकार की हार्दिक सराहना करना चाहता हूं। मुझे यह कहते हुए प्रसन्नता हो रही है कि भारत हमेशा फिजी का विशेष मित्र और विश्वसनीय भागीदार रहेगा। पीएम ने आगे कहा कि हमने साथ मिलकर एक मजबूत बहुमुखी साझेदारी का निर्माण किया है जिसमें राष्ट्र निर्माण के सभी प्रमुख क्षेत्रों में सहयोग शामिल है। भारत बड़ी जरूरत के समय में हमारे साथ खड़ा रहा है। फिजी के पीएम ने कहा, जीवन रक्षक टीकों और मानवीय सहायता के प्रावधान के माध्यम से हमें समर्थन देने के लिए हम भारत सरकार के आभारी हैं। उन्होंने कहा कि गुरुवार की बैठक सभी स्तरों पर सहयोग बढ़ाने के लिए भारत-फिजी प्रतिबद्धता में एक ऐतिहासिक उपलब्धि का प्रतीक है।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MDH: अमेरिका ने दिया एमडीएच को जोरदार झटका, 31% मसाला शिपमेंट खारिज- indianews
फिल्म प्रमोशन में एक आदमी की इस हरकत पर भड़की Lara Dutta, लात-घूंसे से की पिटाई -Indianews
Philippines Heat Wave: फिलीपीन के छात्र चिलचिलाती गर्मी से परेशान, पारा 50 के पार- indianews
Virat Kohli: विराट के प्रदर्शन पर संदेह करने वाले आलोचकों को मिला करारा जवाब, किंग कोहली ने अपने अंदाज में दिया जवाब-Indianews
Prajwal Revanna Video: जब भी प्रज्वल रेवन्ना घर लौटते थे तो हमें डर…., घर में काम करने वाली महिलाओं ने बताई अपनी आपबीती
बीच म्यूजिक कॉन्सर्ट में Arijit Singh ने पाक की इस एक्ट्रेस से मांगी माफी, वीडियो वायरल -Indianews
Weather Update: तेज धूप ने किया नाक में दम, कई राज्यों में पारा 44 के पार; जानें ताजा वेदर अपडेट- indianews
ADVERTISEMENT