होम / Indian Farmer Italy: इटली में भारतीय मजदूर का खेत में काम करते वक्त कट गया हाथ; हुई मौत, संसद में उठा मामला-Indianews

Indian Farmer Italy: इटली में भारतीय मजदूर का खेत में काम करते वक्त कट गया हाथ; हुई मौत, संसद में उठा मामला-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 20, 2024, 12:18 am IST
ADVERTISEMENT
Indian Farmer Italy: इटली में भारतीय मजदूर का खेत में काम करते वक्त कट गया हाथ; हुई मौत, संसद में उठा मामला-Indianews

Indian Farmer Italy

India News (इंडिया न्यूज), Indian Farmer Italy: इटली में काम करने वाले एक भारतीय खेत मजदूर की बुधवार को सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। दरअसल, सतनाम सिंह सोमवार को लैटिना में एक खेत पर काम करते समय घायल हो गए थे। आपको बता दें कि रोम के दक्षिण में एक ग्रामीण इलाका है, जहां हजारों भारतीय प्रवासी मजदूर रहते हैं। श्रम मंत्री मरीना काल्डेरन ने संसद में इस दुर्घटना पर दुख जताया।

श्रम मंत्री ने किया निंदा

श्रम मंत्री ने संसद को बताया कि ‘लैटिना के ग्रामीण इलाके में एक गंभीर दुर्घटना का शिकार हुए और बेहद गंभीर परिस्थितियों में छोड़े गए एक भारतीय खेत मजदूर की मौत हो गई है। इसमें उसका हाथ भी कट गया। मंत्री ने इस ‘बर्बर कृत्य’ की निंदा की है।

PM Modi J&K Visit:पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के लोगों को देंगे बड़ा सौगात, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा-Indianews

बर्बरतापूर्ण था कृत्य 

मंत्री ने कहा, यह वास्तव में बर्बरतापूर्ण कृत्य था।’ उन्होंने कहा कि अधिकारी जांच कर रहे हैं और उम्मीद है कि जिम्मेदार लोगों को दंडित किया जाएगा। फ्लेई सीजीआईएल ट्रेड यूनियन के अनुसार, 30 या 31 वर्षीय सिंह, जो कानूनी कागजात के बिना काम कर रहे थे, को एक मशीन ने काट दिया। सिंह की मदद करने के बजाय, आसपास के लोगों ने उन्हें घर के पास फेंक दिया। मंत्री ने स्थिति को “डरावनी फिल्म” बताया। सिंह को बाद में एयर एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया। लैटिना में एक पुलिस प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि उन्हें रोम के एक अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन आज दोपहर के आसपास उनकी मौत हो गई।

Assam: असम में पुलिसकर्मी को 20 साल की जेल, लड़की का अपहरण कर बलात्कार करने का आरोप -IndiaNews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT