होम / Indian Flag In UK: लंदन में भारतीय उच्‍चायुक्‍त पर लहराया विशाल तिरंगा, खालिस्‍तानियों ने किया था उतारने का प्रयास, देखिए वीडियो

Indian Flag In UK: लंदन में भारतीय उच्‍चायुक्‍त पर लहराया विशाल तिरंगा, खालिस्‍तानियों ने किया था उतारने का प्रयास, देखिए वीडियो

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : March 20, 2023, 11:07 am IST

Indian Flag In UK: लंदन स्थित भारतीय उच्‍चायुक्‍त ने खालिस्‍तानियों को करार तमाचा मारा है। दरअसल, रविवार को लंदन स्थित भारतीय उच्‍चायुक्‍त में खालिस्‍तानियों ने जमकर उत्‍पात मचाया था और तिरंगे को निकालकर फेंक दिया। इन्‍हीं खालिस्‍तानियों को सबक सिखाने के लिए भारतीय उच्‍चायुक्‍त में विशाल तिरंगा लहराया गया है। खालिस्‍तानियों के हंगामे को लेकर भारत में ब्रिटिश राजनयिक के सामने विरोध दर्ज कराया गया है। विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि यह पूरा मामला सुरक्षा में चूक का था।

भारत इस तरह की घटनाओं को हरगिज स्‍वीकार नहीं करेगा

ब्रिटेन के राजनयिक को रात 10:30 मिनट पर तलब किया गया था। उन्‍हें यह बता दिया गया कि भारत सुरक्षा में चूक की इस तरह की घटनाओं को हरगिज स्‍वीकार नहीं करेगा। भारत का मानना है कि यह घटना यूके स्थित भारतीय उच्‍चायुक्‍त और यहां काम करने वाले अधिकारियों की सुरक्षा के साथ बड़ा खिलवाड़ है। साथ ही यूके की सुनक सरकार से इस पर तुरंत एक्‍शन लेने की मांग की गई है।

घटना में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जाए

भारत ने कहा है कि जो लोग इस घटना में शामिल हैं, उन्‍हें गिरफ्तार किया जाए और उन्‍हें सजा दी जाए। साथ ही दोबारा ऐसी घटना न हो इसके लिए सुरक्षा के सख्‍त उपाय किए जाएं। भारत में ब्रिटेन के राजदूत एलेक्‍स एलिस ने इस घटना के सामने आते ही इसकी कड़ी निंदा की। उन्‍होंने कहा कि इस तरह की वारदात को बिल्‍कुल भी स्‍वीकार नहीं किया जाएगा।

तस्वीरें सोशल मीडिया पर

टूटी हुई खिड़कियों और ‘इंडिया हाउस’ की इमारत पर चढ़ने वाले लोगों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं। घटनास्थल के वीडियो में एक भारतीय अधिकारी उच्चायोग की पहली मंजिल की खिड़की से एक प्रदर्शनकारी से झंडा पकड़ता हुआ दिख रहा है, जबकि प्रदर्शनकारी खालिस्तान का झंडा लहराता दिख रहा है।

Also Read

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.