होम / UN के मंच से भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान को ललकारा, कह दी ऐसी बात कि तिलमिला जाएगा पड़ोसी देश

UN के मंच से भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान को ललकारा, कह दी ऐसी बात कि तिलमिला जाएगा पड़ोसी देश

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 28, 2024, 11:48 pm IST
UN के मंच से भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान को ललकारा, कह दी ऐसी बात कि तिलमिला जाएगा पड़ोसी देश

S Jaishankar On Pakistan ( पाकिस्तान पर एस जयशंकर का बयान )

India News (इंडिया न्यूज), S Jaishankar On Pakistan: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार (28 सितंबर, 2024) को संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान की आतंकवाद नीति की निंदा की है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आज कहा कि पाकिस्तान की सीमा पार आतंकवाद नीति कभी सफल नहीं हो सकती और न ही कभी सफल होगी। विदेश मंत्री ने इस्लामाबाद को चेतावनी दी कि उसकी “कार्रवाई के निश्चित रूप से परिणाम होंगे।” अपनी धरती पर “आतंकवादियों को पनाह देने” की पाकिस्तान की नीति के बारे में आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि, “कई देश अपने नियंत्रण से परे परिस्थितियों के कारण पीछे छूट जाते हैं। लेकिन कुछ देश जानबूझकर ऐसे निर्णय लेते हैं, जिनके परिणाम विनाशकारी होते हैं। इसका एक बेहतरीन उदाहरण हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान है। दुर्भाग्य से उनके कुकृत्यों का असर दूसरों पर भी पड़ता है, खासकर पड़ोस पर।” 

पाकिस्तान को जमकर लगाई लताड़ 

उन्होंने संयुक्त राष्ट्र सभा की जनरल असेंबली में बोलते हुए कहा कि, “जब यह राजनीति अपने लोगों में इस तरह की कट्टरता भरती है, तो इसकी जीडीपी को केवल कट्टरपंथ और आतंकवाद के रूप में इसके निर्यात के संदर्भ में मापा जा सकता है। आज हम देखते हैं कि दूसरों पर जो बुराइयां लाने की कोशिश की गई, वे उसके अपने समाज को खा रही हैं। यह दुनिया को दोष नहीं दे सकता, यह केवल कर्म है।” विदेश मंत्री ने आगे कहा कि “दूसरों की जमीनों पर लालच करने वाले एक निष्क्रिय राष्ट्र को उजागर किया जाना चाहिए और उसका मुकाबला किया जाना चाहिए। हमने कल इस मंच पर इसके कुछ विचित्र दावे सुने। इसलिए मैं भारत की स्थिति को पूरी तरह से स्पष्ट कर दूँ।”

Spacex ने अंतरिक्ष में फंसे सुनीता विलियम्स और बुच विल्मोर को वापस लाने के लिए मिशन किया शुरू, जानिए कब से फंसे हुए हैं ये दोनों?

पाकिस्तान की सीमा पार आतंकवाद नीति कभी सफल नहीं होगी: जयशंकर

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आगे कहा कि, “पाकिस्तान की सीमा पार आतंकवाद नीति कभी सफल नहीं होगी। और उसे दंड से बचने की कोई उम्मीद नहीं करनी चाहिए। इसके विपरीत, कार्यों के निश्चित रूप से परिणाम होंगे। हमारे बीच हल किया जाने वाला मुद्दा अब केवल पाकिस्तान द्वारा अवैध रूप से कब्जा किए गए भारतीय क्षेत्र को खाली करना है। और निश्चित रूप से, आतंकवाद के साथ पाकिस्तान के लंबे समय से जुड़े लगाव को त्यागना है।”

IND VS BAN T20 Squad: सूर्या की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम का हुआ ऐलान, इस मिस्ट्री स्पिनर की 3 साल बाद हो रही वापसी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT