होम / शुरू हो गया वर्ल्ड वॉर 3? सैकड़ो मिसाइलें दागने के बाद ईरान ने यूं दी यहूदियों को धमकी, जानिए इजरायल और अमेरिका ने जवाब में क्या कहा?

शुरू हो गया वर्ल्ड वॉर 3? सैकड़ो मिसाइलें दागने के बाद ईरान ने यूं दी यहूदियों को धमकी, जानिए इजरायल और अमेरिका ने जवाब में क्या कहा?

Raunak Kumar • LAST UPDATED : October 2, 2024, 6:59 am IST
शुरू हो गया वर्ल्ड वॉर 3? सैकड़ो मिसाइलें दागने के बाद ईरान ने यूं दी यहूदियों को धमकी, जानिए इजरायल और अमेरिका ने जवाब में क्या कहा?

Iran Attack On Israel: सैकड़ो मिसाइलें दागने के बाद ईरान ने यूं दी यहूदियों को धमकी

India News (इंडिया न्यूज), Iran Attack On Israel: ईरान ने मंगलवार (2 सितंबर) देर रात (भारतीय समयानुसार) को इजरायल के खिलाफ अब तक सबसे बड़ा हमला किया। ईरान ने इजरायल पर 200 से अधिक बैलिस्टिक और क्रूज मिसाइलें दागीं। जिसकी वजह से वहां के नागरिकों को एहतियात के तौर पर बम शेल्टर में शिफ्ट किया गया। वहीं ईरान ने हमले के पीछे की वजह स्पष्ट करते हुए एक बड़ी जानकारी दी। IRGC के बयान में कहा गया कि सर्वशक्तिमान ईश्वर के नाम पर… इस्माइल हनियेह, सैय्यद हसन नसरल्लाह और अब्बास निलफोरोशन की हत्या के जवाब में, हमने ज़ायोनी कब्जे वाली इकाई के केंद्र को निशाना बनाया। अगर इजरायल जवाब देता है, तो हम उन्हें एक हजार गुना ज़्यादा मारेंगे।

इजरायल के प्रधानमंत्री ने क्या कहा?

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि ईरान ने इजरायल पर मिसाइल दागकर बड़ी गलती की है। टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार यरुशलम में सुरक्षा कैबिनेट की बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि ईरान इसकी कीमत चुकाएगा। नेतन्याहू ने कहा कि शाम को इजरायल पर हमला विफल रहा। उन्होंने कहा कि यह इजरायल की वायु रक्षा प्रणाली की बदौलत विफल हो गया, जो दुनिया में सबसे उन्नत है। उन्होंने अमेरिका को इसके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

‘बड़ी गलती की…’ ईरान के मिसाइल हमले के बाद ये क्या बोल गए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू?

अमेरिका ने उठाया यह कदम

दरअसल, व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने एक बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रपति जो बिडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस व्हाइट हाउस सिचुएशन रूम से इज़रायल के खिलाफ ईरानी हमले की निगरानी कर रहे हैं और अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम से नियमित अपडेट ले रहे हैं। राष्ट्रपति बिडेन ने अमेरिकी सेना को ईरानी हमलों के खिलाफ इज़रायल की रक्षा में सहायता करने और इज़रायल को निशाना बनाने वाली मिसाइलों को मार गिराने का निर्देश दिया है।

‘हम तय समय और स्थान…’, मिसाइल हमले के बाद इजरायल ने ईरान को ये क्या कह दिया?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT