होम / हिजबुल्लाह कमांडर हसन नसरल्लाह की मौत के बाद बौखलाया ईरान, इजरायल पर दाग दिए 100 से अधिक मिसाइल

हिजबुल्लाह कमांडर हसन नसरल्लाह की मौत के बाद बौखलाया ईरान, इजरायल पर दाग दिए 100 से अधिक मिसाइल

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 1, 2024, 11:23 pm IST
हिजबुल्लाह कमांडर हसन नसरल्लाह की मौत के बाद बौखलाया ईरान, इजरायल पर दाग दिए 100 से अधिक मिसाइल

Rockets Fired From Iran On Israel ( ईरान ने इजरायल पर किया हमला )

India News (इंडिया न्यूज), Rockets Fired From Iran On Israel: इजरायली सेना ने मंगलवार (1 अक्टूबर, 2024) को कहा कि, ईरान ने इजरायल पर मिसाइलें दागी हैं और देश के सभी नागरिक बम आश्रयों में हैं। यह हमला लेबनान में हिजबुल्लाह को निशाना बनाने के लिए इजरायल के जमीनी हमले के बीच हुआ है और कुछ दिनों पहले ही आतंकवादी संगठन के कमांडर हसन नसरल्लाह और ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड के एक शीर्ष अधिकारी बेरूत में इजरायली हमलों में मारे गए थे। इजरायली विदेश मंत्रालय ने भी इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) का हवाला दिया और 10.08 बजे IST पर कहा कि मिसाइलें “थोड़ी देर पहले” दागी गई थीं। 

ईरान की आधिकारिक समाचार एजेंसी ने की इसकी पुष्टि

ईरान की आधिकारिक IRNA समाचार एजेंसी ने लॉन्च की पुष्टि की, जिसने कहा कि देश ने “तेल अवीव पर मिसाइल हमला” किया था। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने इजरायली मीडिया के हवाले से कहा कि 100 से अधिक मिसाइलें लॉन्च की गई थीं। इजरायली विदेश मंत्रालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट लिखते हुए कहा कि, सभी इजरायली नागरिक बम आश्रयों में हैं, क्योंकि ईरान से इजरायल पर रॉकेट दागे जा रहे हैं। “कुछ समय पहले, ईरान से इजरायल की ओर मिसाइलें दागी गईं। इजरायली नागरिकों को सतर्क रहने और होम फ्रंट कमांड के निर्देशों का ठीक से पालन करने का निर्देश दिया गया है।

पहले की मां की हत्या फिर कढ़ाई में पकाकर खाए शरीर के अंग, कोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा की कांप जाएंगी रूहें

इजरायली नागरिकों की सुरक्षा के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है आईडीएफ

इजरायली विदेश मंत्रालय ने आगे कहा कि, “पिछले कुछ मिनटों में होम फ्रंट कमांड ने देश भर के विभिन्न क्षेत्रों में जीवन रक्षक निर्देश वितरित किए हैं। IDF इजरायल के नागरिकों की सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है और करेगा। मिसाइलों के दागे जाने की खबर इजरायल की वाणिज्यिक राजधानी तेल अवीव में एक संदिग्ध “आतंकवादी” गोलीबारी की रिपोर्ट के तुरंत बाद आई। शहर में पुलिस ने कहा कि कई लोग हताहत हुए हैं, स्थानीय मीडिया ने बताया कि कम से कम चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

बेंगलुरु में पाकिस्तानी परिवार का भंडाफोड़, शर्मा बनकर 10 सालों से कर रहे थे ये काम!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT