होम / नसरल्लाह की मौत का निकला अमेरिकी कनेक्शन, ईरान का आरोप बाइडेन के इस गिफ्ट से इजरायल ने किया हेजबुल्लाह चीफ का अंत!

नसरल्लाह की मौत का निकला अमेरिकी कनेक्शन, ईरान का आरोप बाइडेन के इस गिफ्ट से इजरायल ने किया हेजबुल्लाह चीफ का अंत!

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 29, 2024, 8:50 am IST
नसरल्लाह की मौत का निकला अमेरिकी कनेक्शन, ईरान का आरोप बाइडेन के इस गिफ्ट से इजरायल ने किया हेजबुल्लाह चीफ का अंत!

Iran on Nasrallah Death: नसरल्लाह की मौत का निकला अमेरिकी कनेक्शन

India News (इंडिया न्यूज), Iran on Nasrallah Death: इजरायली सेना के हवाई हमले में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह मारा गया। जिसके बाद से उसका मित्र देश ईरान भड़का हुआ है। वहीं गाजा और लेबनान पर इजरायल के हमलों में अमेरिका की भागीदारी से ईरान भड़क गया है। ईरान ने अमेरिका पर आरोप लगाया है कि लेबनान की राजधानी बेरूत पर इजरायल ने जो बम गिराए। वे अमेरिका ने उसे उपहार में दिए थे। ईरान ने कहा कि इजरायल ने हमले में अमेरिका द्वारा दिए गए 5,000 पाउंड के बंकर बस्टर बम का इस्तेमाल किया। हालांकि, अमेरिका ने हिजबुल्लाह प्रमुख पर हमले पर कहा कि उसे इस हमले की पहले से कोई जानकारी नहीं थी। बता दें कि हिजबुल्लाह एक आतंकी समूह है, जिसे ईरान का समर्थन प्राप्त है।

हमले में नसरल्लाह की बेटी की भी मौत

आईडीएफ ने शनिवार (28 सितंबर) को जानकारी दी कि उन्होंने हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह को मार गिराया है। एक्स पर जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि हसन नसरल्लाह अब दुनिया को आतंकित नहीं कर पाएंगे। हवाई हमले में 6 इमारतों को निशाना बनाया गया, जिसमें हसन नसरल्लाह छिपे हुए थे। वहीं इस हमले में नसरल्लाह के अलावा मिसाइल यूनिट कमांडर मुहम्मद अली इस्माइल और उनके डिप्टी हुसैन अहमद इस्माइल भी मारे गए। नसरल्लाह की बेटी ज़ैनब नसरल्लाह भी हमले में मारी गई।

Hezbollah प्रमुख को मारकर Israel ने लिया कई देशों का बदला! नसरल्लाह की मौत के बाद पीएम Benjamin Netanyahu ने क्या कहा

अमेरिका का इजरायल को समर्थन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह की मौत को एक न्याय का माप बताया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि वे (नसरल्लाह) चार दशकों की नेतृत्व में सैकड़ों अमेरिकियों और अन्य की मौतों के लिए जिम्मेदार थे। जो बाइडेन ने ईरान-समर्थित अलग-अलग आतंकवादी समूहों के खिलाफ इजराइल के आत्मरक्षा के लिए अमेरिका के अडिग समर्थन को दोहराया है। बाइडेन ने ऑस्टिन को मध्य पूर्व में अमेरिकी सैन्य बलों को निर्देश दिया है, ताकि आगे की आक्रामकता को रोका जा सके और व्यापक क्षेत्रीय संघर्ष के जोखिम को कम किया जा सके।

शुरू होने वाला है तीसरा विश्व युद्द? Israel को खत्म करने के लिए इन मुस्लिम देशों ने बनाया खतरनाक प्लान, अब क्या करेंगे नेतन्याहू

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT