होम / Iran को इस अपने ने दिया सबसे बड़ा धोखा? Netanyahu ने मुस्लिम देश के साथ कर दिया खेला, तबाही के बाद खुला राज

Iran को इस अपने ने दिया सबसे बड़ा धोखा? Netanyahu ने मुस्लिम देश के साथ कर दिया खेला, तबाही के बाद खुला राज

Raunak Pandey • LAST UPDATED : October 12, 2024, 2:31 pm IST
ADVERTISEMENT
Iran को इस अपने ने दिया सबसे बड़ा धोखा? Netanyahu ने मुस्लिम देश के साथ कर दिया खेला, तबाही के बाद खुला राज

Iranian Army Chief Israeli Spy: Iran को इस अपने ने दिया सबसे बड़ा धोखा?

India News (इंडिया न्यूज), Iranian Army Chief Israeli Spy: इजरायल और ईरान संघर्ष के बीच चौंकाने वाली खबर आ रही है। जिससे ईरान को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, ईरानी सेना प्रमुख इस्माइल कानी पर इजरायली जासूस होने का संदेह होने के बाद ईरान में हड़कंप मच गया है। ब्रिटिश अखबार द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, इस्माइल को फिलहाल नजरबंद करके पूछताछ की जा रही है। बता दें कि, हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह की मौत के बाद कुद्स फोर्स के कमांडर इस्माइल कानी को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि नसरल्लाह की हत्या के बाद से कानी लापता हैं।

पिछले कुछ समय से नहीं दिखा कानी

बता दें कि, कानी को 27 सितंबर के बाद से नहीं देखा गया है। 27 सितंबर को इजरायल ने बड़े पैमाने पर हवाई हमला किया था जिसमें हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह मारे गए थे। वहीं कुछ मीडिया एजेंसियों के मुताबिक, 3 अक्टूबर को इस्माइल कानी हाशिम सैफुद्दीन के साथ मीटिंग में थे। जिन्हें नसरल्लाह का उत्तराधिकारी माना जाता है, जब इजरायल ने हमला किया और हिजबुल्लाह प्रमुख मारा गया। लेकिन हाशिम की मौत की पुष्टि हो गई, लेकिन कानी की कोई खबर नहीं आई। वहीं, मध्य पूर्व मीडिया के मुताबिक, कानी से एक गुप्त जगह पर पूछताछ की जा रही है। पता लगाया जा रहा है कि इजरायल को सूचना देने वाला कौन है?

BJP को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिया ऐसा बयान, सुनते ही PM मोदी को आ जाएगा भयंकर गुस्सा

कानी को दिल का दौरा पड़ा!

वहीं, ताजा खबरों के अनुसार, पूछताछ के दौरान कानी को दिल का दौरा पड़ा। यह भी सामने आ रहा है कि उनसे उनके चीफ ऑफ स्टाफ एहसान शफीकी और इजरायल से उनकी संभावित बातचीत के बारे में पूछा गया। अब कानी से पूछताछ करने वाले अधिकारी को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

Rahul Gandhi को ठुकरा कर उमर अब्दुल्ला ने आज लिया सबसे बड़ा फैसला, PM Modi और शाह भी रह जाएंगे हैरान?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT