होम / ईरान का टॉप कमांडर इस्माइल कानी निकला मोसाद का एजेंट! ईरानी खेमे में बढ़ी हलचल

ईरान का टॉप कमांडर इस्माइल कानी निकला मोसाद का एजेंट! ईरानी खेमे में बढ़ी हलचल

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 11, 2024, 8:04 pm IST
ADVERTISEMENT
ईरान का टॉप कमांडर इस्माइल कानी निकला मोसाद का एजेंट! ईरानी खेमे में बढ़ी हलचल

Israel Iran War

India News (इंडिया न्यूज),Israel Iran War:लेबनान सीमा पर इजराइल की भीषण बमबारी जारी है। जमीनी ऑपरेशन भी लगातार जारी है। इस बीच दावा किया जा रहा है कि इजराइल कभी भी ईरान पर हमला कर सकता है क्योंकि इजराइल की सुरक्षा कैबिनेट ने हमले को मंजूरी दे दी है। बताया जा रहा है कि इजराइल का निशाना सबसे पहले मिसाइल बेस होगा। उसके बाद सैन्य बेस पर हमला किया जाएगा। दूसरी तरफ इजराइल की सेना आईडीएफ लेबनान-सीरिया सीमा पर हमला कर रही है। इन इलाकों पर 2006 के बाद पहली बार हमला हुआ है। हिजबुल्लाह लड़ाकों की खबर मिलने के बाद कार्रवाई की गई है।

हमले की योजना में बड़ा बदलाव

बाइडेन से बातचीत के बाद इजराइली हमले की योजना में बड़ा बदलाव हुआ है। इजराइल के रक्षा मंत्री गैलेंट ने कहा- ‘समय आ गया है, जन्नत के दरवाजे खुल गए हैं’ ईरान इजराइल को खत्म करना चाहता है, इजराइल ऐसा नहीं होने देगा। ईरान को चाहे कोई भी हथियार या एयर डिफेंस मिल जाए, इजराइल उसे छोड़ने वाला नहीं है। वह कई बार अपने इरादे जाहिर कर चुका है।

नसरल्लाह की मौत का खुला राज

इजराइल और ईरान के बीच छिड़ी जंग की चिंगारी के बीच मोसाद की गुप्त जानकारी सामने आ रही है, जिसके बारे में जानकर ईरानी खेमे में बड़ी हलचल है। दरअसल, ईरान के टॉप कमांडर इस्माइल कानी पर मोसाद का एजेंट होने का शक है। नसरल्लाह की मौत के 14 दिन बाद इस्माइल कानी तेहरान वापस लौटे थे। इसके बाद उनसे पूछताछ की गई।

दावा किया जा रहा है कि इस दौरान इस्माइल कानी को दिल का दौरा भी पड़ा। इस्माइल पर नसरल्लाह की लोकेशन शेयर करने का शक है। वह IRGC कमांडर कासिम सुलेमानी के उत्तराधिकारी थे। कुछ दिन पहले इजरायली हमले में कानी की मौत का दावा किया गया था, लेकिन यह झूठ निकला।

इस्माइल कानी मोसाद का एजेंट है?

ऐसे में सवाल उठता है कि क्या ईरान के टॉप कमांडर इस्माइल कानी मोसाद का एजेंट है? क्या कानी ने नसरल्लाह का इनपुट मोसाद को दिया था? क्या कनी ने इस्माइल हनिया की लोकेशन मोसाद को बताई थी? क्या कनी को सिनवार की लोकेशन नहीं पता थी, इसलिए वह बच गया? क्या ईरान, लेबनान और गाजा में इजरायल के सफल ऑपरेशन के पीछे कनी का हाथ था? फिलहाल ईरानी अधिकारी इन सभी सवालों के जवाब चाहते हैं।

इजराइल के दोस्त ने ही रची यहूदियों के खिलाफ साजिश,पीटे जा रहे यहूदी, खुलासे के बाद मचा हंगामा

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT