होम / छिड़ने वाला है अब तक का सबसे खतरनाक जंग, क्या बच पाएगा इंसानों का अस्तित्व? बाबा वेंगा-नास्त्रेदमस ने की ऐसी भविष्यवाणी कांप उठेंगी पूरी दुनिया

छिड़ने वाला है अब तक का सबसे खतरनाक जंग, क्या बच पाएगा इंसानों का अस्तित्व? बाबा वेंगा-नास्त्रेदमस ने की ऐसी भविष्यवाणी कांप उठेंगी पूरी दुनिया

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 28, 2024, 2:36 pm IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

छिड़ने वाला है अब तक का सबसे खतरनाक जंग, क्या बच पाएगा इंसानों का अस्तित्व? बाबा वेंगा-नास्त्रेदमस ने की ऐसी भविष्यवाणी कांप उठेंगी पूरी दुनिया

Baba Vanga: जानिए बाबा वंगा ने क्या-क्या भविष्यवाणी की थी?

India News (इंडिया न्यूज), Baba Venga and Nostradamus Prediction: हम सभी को भविष्य के बारे में जानने की उत्सुकता रहती है। हमारा भविष्य कैसा होगा या देश-दुनिया में क्या होने वाला है? इसको लेकर अक्सर कई तरह की भविष्यवाणियां वायरल होती रहती हैं। अगले साल यानी 2025 को लेकर भी ऐसी ही भविष्यवाणियां लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई हैं। यह भविष्यवाणी बाबा वेंगा और नास्त्रेदमस की बताई जा रही है और इसमें सबसे दिलचस्प बात यह है कि दोनों ने एक ही तरह की भविष्यवाणियां की हैं। इनमें इंसानों से एलियंस का संपर्क, व्लादिमीर पुतिन पर हमले की कोशिश, यूरोप में आतंकी हमला शामिल है। इसमें सबसे डरावनी बात यह है कि दोनों भविष्यवक्ताओं यानी बाबा वेंगा और नास्त्रेदमस ने यूरोप में अगले एक बड़े युद्ध की भविष्यवाणी की है, जिससे काफी तबाही मचेगी।

कौन हैं बाबा वेंगा

बाबा वेंगा एक बुल्गारियाई महिला थीं, जिनकी मौत 1996 में हो गई थी। हालांकि, उनकी कई बातें उनकी मौत के बाद सच साबित हुईं, जिसकी वजह से उनकी ख्याति पूरी दुनिया में फैल गई। कहा जाता है कि बाबा वेंगा ने 9/11 के आतंकवादी हमले, राजकुमारी डायना की मौत और चेरनोबिल परमाणु आपदा जैसी बड़ी घटनाओं की भविष्यवाणी पहले ही कर दी थी, जो बाद में सच साबित हुई। इसी वजह से उन्हें बाल्कन की नास्त्रेदमस के नाम से जाना जाने लगा। दरअसल, नास्त्रेदमस का पूरा नाम मिशेल डी नास्त्रेदमस है। यह प्राचीन फ्रांसीसी ज्योतिषी बहुत पहले से ही अपनी सटीक भविष्यवाणियों के लिए मशहूर थे।

इन देशों के दम पर ईरानी राष्ट्रपति पेजेशकियान ने नेतन्याहू को दी गीदड़ भभकी, इजरायल में बढ़ी टेंशन!

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी

बाबा वेंगा ने 2025 में यूरोप में भीषण युद्ध की भविष्यवाणी की है, जिससे बड़े पैमाने पर तबाही होगी और जान-माल का भारी नुकसान होगा। उनकी भविष्यवाणी के मुताबिक यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध के अलावा अगले साल दोनों देशों के बीच एक नया युद्ध शुरू हो जाएगा। मीडिल ईस्ट में भी युद्द जारी है।

क्या कहा नास्त्रेदमस ने?

इसी तरह नास्त्रेदमस ने यूरोप के लिए भी भयावह भविष्य की कल्पना की है। उनकी सदियों पुरानी भविष्यवाणियों से पता चलता है कि इस महाद्वीप में ‘विनाशकारी युद्ध’ होंगे और ‘प्राचीन प्लेग’ एक बार फिर से फैलेगा।

नास्त्रेदमस ने यह भी कहा कि रूसी और यूक्रेनी सैनिक अंततः थक जाएंगे और युद्ध समाप्त हो जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि यह राहत अल्पकालिक होगी क्योंकि महाद्वीप पर एक नया और अधिक भयानक युद्ध शुरू हो जाएगा। हालाँकि इन भविष्यवाणियों की अलग-अलग व्याख्या की जा सकती है, लेकिन उन्होंने दुनिया भर के लोगों का ध्यान आकर्षित किया है।

भारत के पास है वो ब्रह्मास्त्र, जिसके लिए हाथ फैलाते हैं ये 100 देश, ये खूंखार चेहरा देखकर कांप उठेगा पाकिस्तान और चीन

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT