होम / इजराइल ने गलती से कर दिया महापाप? अल्लाह के घर में ली 18 जानें, आसमान से ऐसी बरसी मौत, देखने वाले की रूह छोड़ गई शरीर

इजराइल ने गलती से कर दिया महापाप? अल्लाह के घर में ली 18 जानें, आसमान से ऐसी बरसी मौत, देखने वाले की रूह छोड़ गई शरीर

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 6, 2024, 10:33 am IST
ADVERTISEMENT
इजराइल ने गलती से कर दिया महापाप? अल्लाह के घर में ली 18 जानें, आसमान से ऐसी बरसी मौत, देखने वाले की रूह छोड़ गई शरीर

Israel Air Strike on Hamas Gaza: हमास गाजा पर इजरायल ने किया हवाई हमला

India News (इंडिया न्यूज),  Israel Air Strike Hamas Gaza Mosque : इजराइल ने एक बार फिर गाजा में हवाई हमला किया है। फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी वफा के अनुसार, रविवार तड़के गाजा की एक मस्जिद पर इजराइली हवाई हमले में कम से कम 18 लोग मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए। यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब इजराइल-हमास युद्ध को एक साल पूरा हो रहा है।

मस्जिद पर किया हमला

मध्य गाजा पट्टी के डेर अल-बला में अल-अक्सा अस्पताल के पास स्थित मस्जिद पर हमला ऐसे समय में हुआ है जब फिलिस्तीनी क्षेत्र में इजराइल और हमास के बीच युद्ध को एक साल पूरा होने वाला है। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि मस्जिद का इस्तेमाल विस्थापित लोगों को रखने के लिए किया जा रहा था।

हमास के आतंकवादियों पर किया हमला

इजरायली सेना ने अपने बयान में कहा कि उसने “हमास के आतंकवादियों पर सटीक हमला किया, जो ​​​​डेर अल-बला के क्षेत्र में ‘शुहादा अल-अक्सा’ मस्जिद के रूप में काम कर रहे थे और इसके अंदर हमास का कमांड और कंट्रोल सेंटर था।”

बौखला गया ईरान, इजरायल तबाह नहीं हुआ तो करेगा ये खतरनाक काम! सुन कर भगवान भी कांप जाएंगे

गाजा-इजराइल में तनाव बढ़ रहा है

गाजा में स्थिति बेहद नाजुक है, जहां एक ओर युद्ध विराम के प्रयास किए जा रहे हैं तो दूसरी ओर पोलियो अभियान जैसी मानवीय सहायता भी जारी है। ऐसे में गाजा और इजराइल के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। वहीं, हजारों इजराइली नागरिकों के मारे जाने और बंधक बनाए जाने के बाद इजराइल ने हमास के खिलाफ अपना अभियान तेज कर दिया है।

7 अक्टूबर को शुरू हुआ था संघर्ष

दशकों पुराना इजराइल-फिलिस्तीनी संघर्ष तब फिर से शुरू हुआ जब 7 अक्टूबर, 2023 को हमास के आतंकवादियों ने दक्षिणी इजराइल पर हमला कर 1,200 लोगों की जान ले ली। इस दौरान हमास ने करीब 250 लोगों को बंधक बना लिया। इसके बाद इजराइल द्वारा गाजा पर किए गए हमलों में हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजराइल द्वारा गाजा पर किए गए बाद के सैन्य हमले में करीब 42,000 फिलिस्तीनी मारे गए हैं। यहां से 2.3 मिलियन से ज्यादा लोग विस्थापित हुए हैं।

पीएम मोदी के दूत को देखते ही पाकिस्तान के इस ताकतवर शख्स ने फैला दी झोली, शहबाज शरीफ बौखलाए, बन गए भस्मासुर!

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT