होम / इज़राइल ने किया इस मुस्लीम देश पर हमले का ऐलान, डरे दुनिया भर के कई इस्लामिक देश; अमेरिका भी रह गया हैरान 

इज़राइल ने किया इस मुस्लीम देश पर हमले का ऐलान, डरे दुनिया भर के कई इस्लामिक देश; अमेरिका भी रह गया हैरान 

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 21, 2024, 6:26 pm IST

Israel

India News (इंडिया न्यूज),Israel vs Hezbollah: इजरायली सेना ने शनिवार को लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर नए हमलों की घोषणा की। इजरायली रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा, “आईडीएफ (सैन्य) वर्तमान में लेबनान में हिजबुल्लाह आतंकवादी संगठन से संबंधित लक्ष्यों पर हमला कर रहा है,” उन्होंने कहा कि शुक्रवार को बेरूत में किए गए हमले में कम से कम 16 हिजबुल्लाह लड़ाके मारे गए। शुक्रवार को बेरूत में इजरायली सेना द्वारा किए गए “लक्षित हमले” में ईरान समर्थित हिजबुल्लाह आतंकवादी समूह के एक शीर्ष कमांडर की मौत हो गई और 50 लोग घायल हो गए।

हमले के दौरान हिजबुल्लाह के कमांडर की मौत

“हिजबुल्लाह की संचालन इकाई के प्रमुख और हिजबुल्लाह के कुलीन राडवान बलों के कमांडर इब्राहिम अकील को आज बेरूत में एक लक्षित खुफिया-आधारित हमले में मार गिराया गया। हमले के दौरान, अकील के साथ हिजबुल्लाह के संचालन स्टाफ के वरिष्ठ कार्यकर्ता और राडवान इकाई के कमांडर भी मारे गए। इब्राहिम अकील और राडवान कमांडर जिन्हें आज मार गिराया गया, वे हिजबुल्लाह की “गैलील पर विजय” हमले की योजना बना रहे थे, जिसमें हिजबुल्लाह का इरादा इजरायली समुदायों में घुसपैठ करना और 7 अक्टूबर के नरसंहार की तरह ही निर्दोष नागरिकों का अपहरण और हत्या करना था।

आईडीएफ ने एक बयान में कहा, “आईडीएफ हिजबुल्लाह की क्षमताओं के खतरे को दूर करना जारी रखेगा और इजरायली नागरिकों की सुरक्षा के लिए सभी क्षेत्रों में काम करना जारी रखेगा।” इस बीच, लेबनान के स्वास्थ्य मंत्री ने शनिवार को कहा कि एक दिन पहले बेरूत के उपनगर पर इजरायली हवाई हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है, जिसमें सात महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं।

Ujjain Mahakal: बाबा महाकाल के प्रसाद में मिलने वाले लड्डू कैसे बनते हैं?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bihar Land Survey: बिहार में तीन महीने के लिए रोका गया जमीन सर्वे का काम, ये बड़ी वजह आई सामने
Dating Leave: अब किसी के भी प्यार में आड़े नहीं आएगा दफ्तर, ये कंपनी दे रही है डेट पर जाने के लिए लीव, अनोखी है ये कंपनी की लीव पॉलिसी
UN सुरक्षा परिषद का सदस्य बनने पर किताना ताकतवर हो जाएगा भारत, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश
अब Blood से पता चलेगा कैसी है आपकी पर्सनालिटी, एक जांच में खुल जाएगी सारी पोल
Chhattisgarh mandir:छत्तीसगढ़ के इस प्रसिद्ध मंदिर में दर्शन करने से पूरी होती है सभी मनोकामना
Tirupati Laddu Controversy: तिरुपति लड्डू प्रसाद विवाद पर भड़के राजा भैया, कर दी ये बड़ी मांग
सिर्फ शस्त्र और शास्त्र में ही नहीं बल्कि इस वाद्य यंत्र को बजाने में भी इतना निपुण था रावण की खुद भगवान शिव भी हो जाते थे मोहित?
ADVERTISEMENT