होम / सामने आया इजरायल के पाताल का वीडियो, जहां से निकला वो राक्षस और मुस्लिम देश में लगा दी आंग, कांप जाएंगे इस्लामिक राष्ट्र

सामने आया इजरायल के पाताल का वीडियो, जहां से निकला वो राक्षस और मुस्लिम देश में लगा दी आंग, कांप जाएंगे इस्लामिक राष्ट्र

Subham Srivastava • LAST UPDATED : October 26, 2024, 10:32 am IST
ADVERTISEMENT
सामने आया इजरायल के पाताल का वीडियो, जहां से निकला वो राक्षस और मुस्लिम देश में लगा दी आंग, कांप जाएंगे इस्लामिक राष्ट्र

Israel Bunker Video : इजराइल बंकर वीडियो

India News(इंडिया न्यूज), Israel Attack In Iran : इजरायली सेना ने आधी रात को ईरान में कई जगहों पर हमला किया है। इस हमले के बाद पूरा मध्य पूर्व दहल गया है, इजरायली हमले के बाद इलाके में तनाव काफी बढ़ गया है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक तेहरान के आसपास कई विस्फोटों की खबर मिली है। वहीं ईरानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) से जुड़े किसी सैन्य स्थल को निशाना नहीं बनाया गया है। ईरान पर हमले के बीच इजरायली सेना की ओर से कई वीडियो जारी किए गए हैं। वहीं कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि ईरान पर हमले से कुछ देर पहले ही इजरायल ने अमेरिका को इस बारे में जानकारी दी थी। अमेरिका ने इजरायल के हमले को आत्मरक्षा की कार्रवाई बताया है।

इजरायल की ओर से जारी किया गया वीडियो

ईरान पर हमले को लेकर कई वीडियो जारी किए गए हैं। इनमें से एक वीडियो इजरायली एयरफोर्स कमांड सेंटर का है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह इस कमांड सेंटर में मौजूद सैन्य अधिकारी ईरान पर किए जा रहे हमले को निर्देशित कर रहे हैं। आईडीएफ द्वारा जारी किए गए एक वीडियो में इजरायली चीफ ऑफ जनरल स्टाफ हर्ज़ी हलेवी को कैंप राबिन (किर्या) में इजरायली वायु सेना के भूमिगत केंद्र से ईरान पर हमले की कमान संभालते हुए दिखाया गया है।

‘हमला इतना बड़ा नहीं था’

इजरायली हमले के बाद, तेहरान विश्वविद्यालय में विश्व अध्ययन के एसोसिएट प्रोफेसर फ़ोआद इज़ादी ने ईरानी राजधानी से अल जज़ीरा से बात की। उन्होंने कहा कि शहर “अब बहुत शांत है”। उन्होंने आगे कहा, “तेहरान में सुबह के करीब चार बज रहे हैं, और हमें बाहर कुछ भी होता हुआ, या कोई गतिविधि या हलचल दिखाई नहीं दे रही है। इसलिए शहर सामान्य रूप से काम कर रहा है, और भले ही हम पर कोई हमला हुआ हो, मुझे लगता है कि वे इतने बड़े नहीं थे।”

रोटी के लिए लाइन में खड़े थे लोग…तभी इजरायल ने आसमान से बरसाई मौत, मंजर देख कांप गए दुनिया भर के मुसलमान  

इराक में भी दिख रहा है हमले का डर

ईरान पर इजरायली हमलों का असर इराक में भी देखने को मिल रहा है। इराक के परिवहन मंत्रालय ने अगले आदेश तक देश के सभी हवाई अड्डों पर हवाई यातायात को निलंबित करने की घोषणा की है। इससे पहले, लेबनानी समाचार आउटलेट अल मायादीन ने कहा कि इराक में उसके संवाददाता ने दियाला और सलाह अल-दीन प्रांतों के बाहरी इलाकों में विस्फोटों की सूचना दी है। हाल के घंटों में ईरान में इज़रायली सेना द्वारा किये गए हमलों के बाद ईरानी और इज़रायली अधिकारियों ने भी अपने हवाई क्षेत्र बंद कर दिए हैं।

25 दिनों से बंकर में छुपकर क्यों बैठे थे Netanyahu? बाहर निकलते ही मुस्लिम देश में मचा दी तबाही, अमेरिका ने खोला राज

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT