होम / हसन नसरल्लाह का खेल खत्म? UNGA में नेतन्याहू की स्पीच के बाद हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर इजरायल का बड़ा हमला

हसन नसरल्लाह का खेल खत्म? UNGA में नेतन्याहू की स्पीच के बाद हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर इजरायल का बड़ा हमला

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 28, 2024, 6:42 am IST
हसन नसरल्लाह का खेल खत्म? UNGA में नेतन्याहू की स्पीच के बाद हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर इजरायल का बड़ा हमला

Israel Attacks Hezbollah: हसन नसरल्लाह का खेल खत्म?

India News (इंडिया न्यूज), Israel Attacks Hezbollah: इजरायल और लेबनान (हिजबुल्लाह) के बीच तनाव के बीच शुक्रवार (27 सितंबर) को लेबनान की राजधानी बेरुत में इजराइल रक्षा बलों द्वारा एक बड़ा हवाई हमला किया गया। यह मिसाइल हमला इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाषण के कुछ ही मिनटों बाद हिजबुल्लाह के मुख्यालय पर किया गया। वहीं इस हमले के बीच यह कयास लगाए जाने लगे कि क्या इसमें हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह भी मारा गया है। जिसके बाद उधर से जवाब आया कि उसका बॉस फिलहाल जिंदा है।

हिजबुल्लाह के मुख्यालय पर हमला

आईडीएफ ने कहा कि कुछ ही क्षण पहले इजराइली रक्षा बलों ने हिजबुल्लाह आतंकवादी संगठन के केंद्रीय मुख्यालय पर सटीक हमला किया। हमारे लोगों की सुरक्षा के लिए आवश्यक कार्रवाई की गई ताकि इजराइली परिवार अपने घरों में सुरक्षित और संरक्षित रह सकें। इस हमले में 2 की मौत, 76 घायल हो गए। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि हसन नसरल्लाह भी बेरूत में हिजबुल्लाह के मुख्यालय में रहते हैं। हालांकि, अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि हमले के समय हसन नसरल्लाह हिजबुल्लाह के मुख्यालय में मौजूद थे या नहीं। एपी की रिपोर्ट के अनुसार, लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि बेरूत के उपनगरों में बड़े पैमाने पर इजरायली हमलों में कम से कम 2 लोग मारे गए और 76 घायल हो गए।

पहले ‘इंडिया आउट’…अब मुंह से टपक रहा शहद? इस मुस्लिम देश के नेता ने मजबूरी में भारत के आगे जोड़े हाथ

हसन नसरल्लाह मारा गया?

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार हिजबुल्लाह के एक करीबी सूत्र ने कहा है कि बेरूत में इजरायली हवाई हमलों के बाद हसन नसरल्लाह जिंदा हैं। इजरायली सैन्य रेडियो ने पहले कहा था कि सेना यह आकलन कर रही है कि आतंकवादी समूह का नेता दक्षिणी बेरूत में मुख्यालय में था या नहीं। जब उस पर हमला किया गया। वहीं, एक वरिष्ठ ईरानी सुरक्षा अधिकारी के अनुसार, ईरान उसकी स्थिति की जांच कर रहा है। इजरायली सेना ने दावा किया है कि उसकी वायु सेना ने लेबनान में 220 हवाई हमले किए और सभी लक्ष्य हिजबुल्लाह से संबंधित थे। सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि जिन ठिकानों को निशाना बनाया गया, उनमें हिजबुल्लाह के बुनियादी ढांचे, लांचर और हथियार भंडारण स्थान शामिल हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सेना ने हिजबुल्लाह के आतंकवादियों पर भी हमला किया।

प्रतिशोध की आग में जल रहा हूती, करना चाहता था इजरायल का काम तमाम, ऐसे हुआ आसमान मे प्लान फेल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT