होम / इस मुस्लिम संगठन को खत्म करेगा इजरायल, नेतन्याहू की सेना की कदम से कांप उठा मिडिल-ईस्ट

इस मुस्लिम संगठन को खत्म करेगा इजरायल, नेतन्याहू की सेना की कदम से कांप उठा मिडिल-ईस्ट

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 30, 2024, 7:04 am IST
इस मुस्लिम संगठन को खत्म करेगा इजरायल, नेतन्याहू की सेना की कदम से कांप उठा मिडिल-ईस्ट

Israel Attacks Houthi: इस मुस्लिम संगठन को खत्म करेगा इजरायल

India News (इंडिया न्यूज), Israel Attacks Houthi: इजरायल के हालिया कदमों से मिडिल-ईस्ट में एक नए जंग की आहत सुनाई दे रही है। इजरायल इस समय कई फ्रंट पर अकेला लड़ रहा है। जिसमें हमास, हिजबुल्लाह, हौथी, मिलिशिया समूह और ईरान शामिल है। पिछले एक महीने में यहूदी देश ने अपने दो बड़े दुश्मनों इस्माइल हनियेह और हसन नसरल्लाह को खत्म कर चूका है। साथ ही हिजबुल्लाह के सारे टॉप कमांडर्स को भी मार गिराया है। वहीं हिजबुल्लाह के बाद इजरायली सेना अब यमन के हौथी संगठन को सबक सीखा रही है। इस बीच इजरायल डिफेंस फोर्स ने एक्स पर ट्वीट कर कहा कि हाल ही में इजरायल के खिलाफ किए गए हमलों के जवाब में भारतीय वायुसेना ने यमन में हौथी आतंकवादी शासन से संबंधित सैन्य ठिकानों पर हमला किया।

हौथी के ठिकानों पर इजरायल का हमला

आईडीएफ ने लिखा कि लक्ष्यों में बिजली संयंत्र और एक बंदरगाह शामिल थे। जिनका उपयोग हौथी द्वारा सैन्य आपूर्ति और तेल के अलावा ईरानी हथियारों को क्षेत्र में स्थानांतरित करने के लिए किया जाता था। पिछले एक साल से, हौथी ईरान के निर्देशन और वित्त पोषण के तहत और इराकी मिलिशिया के सहयोग से इजरायल राज्य पर हमला करने क्षेत्रीय स्थिरता को कमजोर करने और वैश्विक नौवहन की स्वतंत्रता को बाधित करने के लिए काम कर रहे हैं। आईडीएफ इजरायल राज्य के नागरिकों के लिए सभी खतरों के खिलाफ किसी भी दूरी पर निकट या दूर संचालन जारी रखने के लिए दृढ़ है।

Middle East में लगातार बढ़ रहे तनाव के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कह दी ऐसी बात, जिसे सुनकर खुश हो जाएंगे ये मुस्लिम देश

हवाई हमले में नसरल्लाह की मौत

बता दें कि, 24 घंटे पहले इजरायल ने हवाई हमले में नसरल्लाह को मार गिराया था। जिसके बाद इजरायल के आर्मी चीफ का बयान सामने आया। आर्मी चीफ हर्जी हलेवी ने कहा कि नसरल्लाह की हत्या से आईडीएफ शांत नहीं हुई है। आईडीएफ ने अपना ‘टूलबॉक्स’ खाली नहीं किया है। हमारा संदेश बिल्कुल साफ और स्पष्ट है। जो भी इजरायल को धमकाएगा, हम उस तक पहुंचना जानते हैं। इजरायली आर्मी चीफ का बयान आने के बाद ईरान के सुप्रीम कमांडर खामेनेई को कड़ी सुरक्षा में भेजा गया। दावा किया जा रहा है कि खामेनेई को एक खास जगह पर भेजा गया है। जिसकी जानकारी आईआरजीसी के टॉप कमांडरों के अलावा किसी को नहीं है।

NSA अजित डोभाल की यात्रा से पहले फ्रांस ने दी भारत को बड़ी खुशखबरी, इस सौदे के लिए दिया ये बड़ा ऑफर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT