होम / Israeli Airstrike: इज़रायल ने ईरानी वाणिज्य दूतावास पर किया हमला, कमांडर मोहम्मद रज़ा ज़ाहेदी की मौत

Israeli Airstrike: इज़रायल ने ईरानी वाणिज्य दूतावास पर किया हमला, कमांडर मोहम्मद रज़ा ज़ाहेदी की मौत

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : April 1, 2024, 9:45 pm IST
ADVERTISEMENT
Israeli Airstrike: इज़रायल ने ईरानी वाणिज्य दूतावास पर किया हमला, कमांडर मोहम्मद रज़ा ज़ाहेदी की मौत

Israel-Hamas War

India News (इंडिया न्यूज़), Israeli Airstrike: इज़रायली फाइटर विमानों ने सोमवार को दमिश्क में ईरानी वाणिज्य दूतावास पर हमला किया। लेबनानी सुरक्षा सूत्र ने रॉयटर्स को बताया कि हमले में ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प्स के एक वरिष्ठ कमांडर मोहम्मद रज़ा ज़ाहेदी मारे गए।

सीरियाई राजधानी के मेज़ेह जिले में घटनास्थल पर मौजूद रॉयटर्स के संवाददाताओं ने एक इमारत के मलबे से धुआं उठते देखा, जो ढह गई थी, और आपातकालीन वाहन बाहर खड़े थे।

सीरियाई राज्य टेलीविजन ने पुष्टि की कि वाणिज्य दूतावास की इमारत पर हमला किया गया था। इससे पहले, ईरानी मीडिया ने खबर दी थी कि दूतावास के करीब एक इमारत को निशाना बनाया गया है, और ईरान की छात्र समाचार एजेंसी ने बताया कि निशाना वाणिज्य दूतावास और राजदूत का आवास था।

7 अक्टूबर को हुआ था हमला

7 अक्टूबर को इजरायल पर ईरान समर्थित फिलिस्तीनी गुट हमास के हमले के बाद से, इजरायल ने सीरिया में लेबनान के ईरानी समर्थित हिजबुल्लाह मिलिशिया और ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) के खिलाफ हवाई हमले तेज कर दिए हैं, जो दोनों राष्ट्रपति बशर अल की सरकार का समर्थन करते हैं।

Lok Sabha polls 2024: मनोज तिवारी , रवि किशन…, समेत ये भोजपुरी स्टार लोकसभा चुनाव में ठोकेंगे ताल

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT