होम / Israel ने गुस्से में कर डाला ये नेक काम? खतरनाक आतंकवादी का किया वो अंजाम, सुनने वाले कांप गए

Israel ने गुस्से में कर डाला ये नेक काम? खतरनाक आतंकवादी का किया वो अंजाम, सुनने वाले कांप गए

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 5, 2024, 5:37 pm IST
ADVERTISEMENT
Israel ने गुस्से में कर डाला ये नेक काम? खतरनाक आतंकवादी का किया वो अंजाम, सुनने वाले कांप गए

Israel Hezbollah War: इजरायल हिजबुल्लाह युद्ध इजरायल ने बेरूत में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर किया एयरस्ट्राइक

India News (इंडिया न्यूज),Israel Hezbollah War:हसन नसरल्लाह की मृत्यु के बाद उनके संभावित उत्तराधिकारी हाशेम सफीदीन शुक्रवार को दक्षिणी बेरूत में इजरायली हवाई हमले में मारे गए। यह घटना लेबनान की राजधानी में हिजबुल्लाह प्रमुख की हत्या के एक सप्ताह से भी कम समय बाद हुई। सफीदीन की मौत तब हुई जब इजरायली वायु सेना ने उन्हें और आतंकवादी समूह के अन्य वरिष्ठ सदस्यों को निशाना बनाते हुए एक भूमिगत बंकर पर हमला किया। रिपोर्टों के अनुसार, इजरायली सैन्य हमले ने बेरूत के दहिह उपनगर में हिजबुल्लाह के वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक को निशाना बनाया। यरुशलम पोस्ट ने सऊदी समाचार आउटलेट अल हदथ का हवाला देते हुए यह रिपोर्ट की।

नसरल्लाह का उत्तराधिकारी

इजरायल के चैनल 12 के अनुसार, IRGC कुद्स फोर्स के कमांडर इस्माइल ग़नी संभवतः दक्षिणी बेरूत में इजरायली हमले के समय मौजूद थे और घायल हो गए। इस हमले में हिजबुल्लाह की कार्यकारी परिषद के नेता हाशेम सफीदीन को निशाना बनाया गया। ईरान समर्थित आतंकवादी समूह की कार्यकारी परिषद के प्रमुख के रूप में सैन्य अभियानों की देखरेख करने वाले सफीदीन को व्यापक रूप से नसरल्लाह का उत्तराधिकारी माना जाता था।

नसरल्लाह का चचेरा भाई

नसरल्लाह की मौत पहले हुए एक इजरायली हवाई हमले में हुई थी, जिसमें ईरान समर्थित आतंकवादी समूह के दर्जनों नेताओं को भी निशाना बनाया गया था। सफीद्दीन को 2017 में अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा आतंकवादी घोषित किया गया था और वह नसरल्लाह का चचेरा भाई है।

‘इंडिया आउट’ कहने वाला ये मुस्लिम नेता पीटेगा अपना माथा, दूर से देखेगा भारत की दरियादिली, किसको मिलेगा 180 करोड़ का महादान

इजरायल रच रहा अमेरिकी चुनाव के नतीजे बदलने की साजिश, ईरान-लेबनान जंग पर बाइडेन ने क्यों कही ऐसी बात?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT