होम / Israel Gaza Attack: किसी ने जताया शोक तो किसी ने याद दिलाए पुराने दिन, इजरायल और फिलिस्तीन युद्ध के बीच भारतीय नेताओं की प्रतिक्रिया

Israel Gaza Attack: किसी ने जताया शोक तो किसी ने याद दिलाए पुराने दिन, इजरायल और फिलिस्तीन युद्ध के बीच भारतीय नेताओं की प्रतिक्रिया

Shanu kumari • LAST UPDATED : October 8, 2023, 8:58 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Israel Gaza Attack: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच एक बार फिर से जंग शुरु हो गई है। फलस्तीन समर्थक और गाजा पट्टी पर शासन करने वाले हमास ने इजराइल पर शनिवार (7 अक्टूबर) को कई मिसाइल दागें हैं। वहीं इसके जवाब में इजरायल ने भी हमास के ठिकानों पर जबरदस्त बमबारी की। दोनों पक्षों के बीच चल रहे युद्ध को लेकर देश के कई नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

इसे लेकर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, “किसी भी प्रकार की हिंसा से कोई समाधान नहीं निकलता। भारत ने हमले की निंदा की है और पीएम मोदी ने कहा कि भारत इजराइल के साथ खड़ा है।” इजरायल आज जो झेल रहा है, वही भारत ने 2004-14 के बीच झेला है। कभी माफ मत करो, कभी मत भूलो।

पीएम मोदी ने दी प्रतिक्रिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस युद्ध को लेकर कहा कि “इजरायल में आतंकवादी हमलों की खबर से स्तब्ध हूं। निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं हैं। इस कठिन समय में हम इजराइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं।”

भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी जारी की

वहीं विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा, “हमास हमले को लेकर पीएम मोदी ने स्पष्ट कर दिया है कि इजराइल पर आतंकी हमले से हैरान हैं और हम इजरायल के लोगों के साथ मजबूती से खड़े हैं। इसे लेकर भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी भी जारी कर दी है।”

भारत इजराइल के साथ खड़ा

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “इस आतंकवादी हमले की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। भारत इजरायल के साथ खड़ा है, जिस तरह से घुसपैठ कर आम नागरिकों पर हमला हुआ ये दु:खद है।”

संयुक्त राष्ट्र (UN) फेल

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा, “किसी भी हालत में जंग बुरी होती है। इसमें लोगों का ही नुकसान होता है। कितने बेगुनाह मारे गए। अफसोस ये है कि संयुक्त राष्ट्र (UN) फेल हो गई है। फिलिस्तीन का किस्सा सालों से पड़ा हुआ है उसका समाधान नहीं कर रहे।”

नेता यासर शाह का बयान

समाजवादी पार्टी के नेता यासर शाह ने कहा, “इजराइल ने पिछले 10 सालों में 3,50,000 लोग मारे हैं, जिसमें 35,000 बच्चे थे। इसके बाद भी भक्त फिलिस्तीन के खिलाफ सिर्फ इसलिए खड़े हैं क्योंकि वहां मुसलमान हैं तो हम भी फिलिस्तीन के साथ सिर्फ इसलिए खड़े हैं क्योंकि वहां मुसलमान हैं।”

असदुद्दीन ओवैसी ने क्या कहा

सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने हमास हमले को लेकर एक्स पर लिखा, “प्रार्थना करता हूं कि फिलिस्तीन के कब्जे वाले क्षेत्रों में शांति बनी रहे।”

दानिश अली ने एक्स पर लिखा, “इजरायल और गाजा में हमलों और जवाबी हमलों की कड़ी निंदा करता हूं। संयुक्त राष्ट्र इस युद्ध को फौरन रोके, स्थाई शांति के लिये फिलिस्तीनी भूमि से सभी अवैध इजराइली बस्तियों को हटाये और फिलिस्तीनियों के जायज अधिकारों को सुनिश्चित करे।”

Also Read:

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT