होम / Israel-Hamas war: इज़रायल की आक्रामक कार्रवाई जारी, IDF ने 60 हमास आतंकवादियों को किया ढ़ेर- Indianews

Israel-Hamas war: इज़रायल की आक्रामक कार्रवाई जारी, IDF ने 60 हमास आतंकवादियों को किया ढ़ेर- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 18, 2024, 11:19 pm IST
Israel-Hamas war: इज़रायल की आक्रामक कार्रवाई जारी,  IDF ने 60 हमास आतंकवादियों को किया ढ़ेर- Indianews

Israel-Hamas War:

India News (इंडिया न्यूज़), Israel-Hamad war: इज़राइल सैनिकों ने हाल के दिनों में जबिया में 60 से अधिक आतंकवादियों को मार डाला और आतंकवादी बुनियादी ढांचे को नष्ट कर दिया। आईडीएफ ने कहा कि 7 वीं ब्रिगेड के फायर कंट्रोल सेंटर ने दर्जनों हवाई हमलों का निर्देशन किया, आतंकवादियों को खत्म कर दिया और आतंकवादी बुनियादी ढांचे को नष्ट कर दिया।

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, कम से कम 35,303 फिलिस्तीनियों को अब मारा गया है, जबकि सहायता एजेंसियों ने बार -बार व्यापक भूख और ईंधन और चिकित्सा आपूर्ति की सख्त कमी की चेतावनी दी है। इज़राइल का कहना है कि उसे हमास को नष्ट करने और देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राफा पर हमला करना चाहिए।

Kyrgyzstan: किर्गिस्तान में किस जाति-धर्म के लोग सबसे ज्यादा? क्या है पाकिस्तान कनेक्शन-Indianews

इजरायल ने तीन शवों को किया बरामद

7 अक्टूबर को हमास के हमले में, इजरायल में इजरायल में 1,200 लोगों की मौत हो गई और 253 को बंधक बना लिया गया, इजरायल के अनुसार। गाजा में लगभग 128 बंधकों को अभी भी आयोजित किया जा रहा है। इज़रायल ने शुक्रवार को कहा कि उसके बलों ने 7 अक्टूबर को इज़रायल में नोवा म्यूजिक फेस्टिवल में मारे गए तीन लोगों के शवों को प्राप्त किया ।

राफा के कुछ हिस्सों पर बमबारी 

इजरायली टैंक और युद्धक विमानों ने शुक्रवार को राफा के कुछ हिस्सों पर बमबारी की, जबकि हमास और इस्लामिक जिहाद के सशस्त्र पंखों ने कहा कि उन्होंने पूर्व, दक्षिण-पूर्व और रफह सीमा के अंदर मिस्र के साथ रफह सीमा के बड़े पैमाने पर टैंक-टैंक मिसाइलों और मोर्टार को निकाल दिया। फिलिस्तीनियों के लिए संयुक्त राष्ट्र सहायता एजेंसी UNRWA ने कहा कि 630,000 से अधिक लोग रफह से भाग गए थे क्योंकि 6 मई को आक्रामक शुरू हुआ था।

UNRWA में प्लानिंग के निदेशक सैम रोज़ ने शुक्रवार को RAFAH से टेलीफोन से कहा, “वे उन क्षेत्रों में जा रहे हैं जहां पानी नहीं है – हम इसे ट्रक करने के लिए मिल गए हैं – और लोगों को पर्याप्त भोजन नहीं मिल रहा है,” जहां उन्होंने कहा कि यह शांत था।

दक्षिण अफ्रीका ने नरसंहार का आरोप लगाया

हेग में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस, या वर्ल्ड कोर्ट में, जहां दक्षिण अफ्रीका ने इज़राइल पर नरसंहार सम्मेलन का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है, इजरायल के न्याय मंत्रालय के अधिकारी गिलाद नोम ने ऑपरेशन का बचाव किया।
दक्षिण अफ्रीकी कानूनी टीम, जिसने पिछले दिन ताजा आपातकालीन उपायों के लिए अपना मामला निर्धारित किया, ने फिलिस्तीनी लोगों के विनाश के बारे में लाने के उद्देश्य से एक नरसंहार योजना के हिस्से के रूप में इजरायली सैन्य ऑपरेशन को फंसाया।

Tiktok Csis: क्या कनाडाई लोगों की जासूसी के लिए चीन टिकटॉक का कर रहा इस्तेमाल ? खुफिया एजेंसी की चेतावनी-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT