होम / Israel Hamas War: Israel-Hamas War: इज़रायली चेतावनी के बाद लोगों में दहशत, हजारों घर छोड़कर भागे

Israel Hamas War: Israel-Hamas War: इज़रायली चेतावनी के बाद लोगों में दहशत, हजारों घर छोड़कर भागे

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 13, 2023, 8:21 pm IST

Israel Hamas War

India News (इंडिया न्यूज़), Israel Hamas War: हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमला किया था। जिसमें इजरायल के कई लोगों की जान चली गई। इसके बाद से इजरायल ने हमास के खिलाफ जंग का एलान कर दिया। तब से इजरायल लगातरा गजा पट्टी पर रॉकेट दाग रहा है। इस हमले में कई लोगों की जान चली गई है। यह जंग लगातार बढ़ता जा रहा है।

बड़ा हमला कर सकता है इजरायल 

इजरायल ने उत्तरी गाजा के लोगों को 24 घंटों के अंदर दक्षिणी गाजा जाने को कहा है। माना जा रहा है कि आज रात इजरायल यहां बड़ा हमला करेगा। इजरायल के टैंक गाजा की तरफ बढ़ रहे हैं।

हमास ने फलस्तीनियों से अपने घरों में रहने का किया आह्वान 

इजरायल के इस आदेश के बाद ही हमास ने फलस्तीनियों से अपने घरों में रहने को कहा।बता दें उत्तरी गाजा में करीब 11 लाख लोग हैं एपी की रिपोर्ट के अनुसार, हमास के अधिकारियों ने उत्तरी गाजा के लोगों से कहा है कि वे अपने घरों में स्थिर रहें और इस घृणित मनोवैज्ञानिक युद्ध के सामने मजबूती से खड़े रहें।

इजरायल के आदेश पर WHO ने जताई हैरानी

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) और संयुक्त राष्ट्र संघ (UN) ने भी इजरायल के आदेश पर हैरानी जताई। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि गंभीर रूप से बीमार लोगों को गाजा में एक जगह से दूसरी जगह ले जाना नामुमकिन है। वहीं, संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता ने कहा है कि इस इलाके में 10 लाख से ज्यादा लोग रहते हैं। ये गाजा की आधी आबादी है। इजरायल इस ऑर्डर को वापस ले।

डैनियल हैगारी ने कही यह बात

युद्ध अब तक 2800 से ज्यादा लोगों की मौत

एक रिपोर्ट के अनुसार इजरायली के 1 लाख सैनिकों ने गाजा को चारों ओर से घेर लिया है और इजरायली टैंक तेजी से गाजा की तरफ बढ़ रहे हैं। ये सैनिक सरकार के आदेश का इंतजार कर रहे हैं और कभी भी ग्राउंड ऑपरेशन के लिए उतर सकते हैं. इससे पहले इजरायल ने हमास के 750 सैन्य गढ़ों को नष्ट कर दिया है। इजरायल और हमास में युद्ध का आज सातवां दिन है और इसमें 2800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है गाजा से दो लाख से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT