होम / 3 इजराइलियों की गोली मारकर हत्या, जॉर्डन से आए बंदूकधारी ने घटना को दिया अंजाम, अब Israel की सेना करेगी बड़ा वार

3 इजराइलियों की गोली मारकर हत्या, जॉर्डन से आए बंदूकधारी ने घटना को दिया अंजाम, अब Israel की सेना करेगी बड़ा वार

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 8, 2024, 7:47 pm IST

Israel Hamas War: 3 इजराइलियों की गोली मारकर हत्या

India News (इंडिया न्यूज), Israel Hamas War: इजरायली अधिकारियों ने बताया कि जॉर्डन से आए एक बंदूकधारी ने कब्जे वाले पश्चिमी तट पर एलनबी ब्रिज सीमा पर तीन इजराइली नागरिकों की हत्या कर दी। जिसके बाद रविवार को सुरक्षा बलों ने उसे गोली मार दी। दरअसल, यह जॉर्डन की सीमा पर अपनी तरह का पहला हमला था। जब हमास ने 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजराइल पर हमला किया था। जिसके बाद गाजा में युद्ध छिड़ गया था, जिससे पूरे क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है। अधिकारियों ने बताया कि यह हमला इजरायली नियंत्रण वाले एक वाणिज्यिक कार्गो क्षेत्र में हुआ। जहां जॉर्डन के ट्रक पश्चिमी तट में प्रवेश करने वाले माल को उतारते हैं। क्रॉसिंग, जिसे किंग हुसैन ब्रिज के नाम से भी जाना जाता है। अम्मान और यरुशलम के बीच में मृत सागर के ठीक उत्तर में है।

इजरायली सेना ने क्या कहा?

इजरायली सेना ने कहा कि एक आतंकवादी जॉर्डन से ट्रक में एलनबी ब्रिज के क्षेत्र में पहुंचा। ट्रक से बाहर निकला और ब्रिज पर काम कर रहे इजरायली सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसमें कहा गया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादी को मार गिराया, हमले के परिणामस्वरूप तीन इजराइली नागरिकों की मौत हो गई। इस तरह के मार्गों की देखरेख करने वाले इजरायल एयरपोर्ट अथॉरिटी के अनुसार, इसके तुरंत बाद इजरायल ने जॉर्डन के साथ अपनी तीनों भूमि सीमा क्रॉसिंग को बंद कर दिया। जॉर्डन के एक सीमा अधिकारी ने कहा कि ऑफलोडिंग क्षेत्र में कम से कम दो दर्जन जॉर्डन के ट्रक ड्राइवरों को पूछताछ के लिए इजरायल की सेना ने हिरासत में लिया था।

हमास को नहीं बख्शेगा इजरायल, अब वायुसेना ने इस खौफनाक तरीके से इस्लामिक लड़ाकों को मार गिराया

इजरायल-जॉर्डन के बीच हैं अच्छे संबंध

इजरायल और जॉर्डन ने 1994 में एक शांति संधि पर हस्ताक्षर किए और उनके बीच घनिष्ठ सुरक्षा संबंध हैं। जॉर्डन से रोजाना दर्जनों ट्रेलर गुजरते हैं, जिनमें जॉर्डन और खाड़ी से माल आता है जो वेस्ट बैंक और इजरायल के बाजारों दोनों को आपूर्ति करता है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि यह एक कठिन दिन है। एक घृणित आतंकवादी ने हमारे तीन नागरिकों की निर्मम हत्या कर दी। हमास के अधिकारी सामी अबू जुहरी ने हमले की प्रशंसा की और इसे गाजा में इजरायल के हमले का जवाब बताया। उन्होंने कहा कि हमें ऐसी कई और कार्रवाइयों की उम्मीद है।

France: पति ने पत्नी को पराए मर्दों से बनवाए सैकड़ों बार संबंध, बनाया वीडियो, रेप की ये कहानी सुनकर कांप जाएगी आपकी रूह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sahara निवेशकों की बेचैनी होगी कम; अब जेब होगी गर्म, मिलेंगे 50,000 रुपये  
भारत के इस राज्य में दलितों पर हुआ अत्याचार, गोलीबारी के बाद 80 घरों को किया गया आग के हवाले, तेजस्वी ने इसे बताया महा जंगलराज…
Weather Today: दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में तेज बारिश, AQI पहुंचा 63 के पार
Aaj ka Rashifal: आज मां लक्ष्मी कर देंगी इन राशियों को मालामाल! बस जान लें क्या है आपके भाग्य में
19 सितंबर को सस्ता हुआ Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल का हाल
इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT