होम / इजराइल में क्यों बढ़ी बंदूक की मांग? 42000 महिलाओं ने गन के लिए किया अप्लाई

इजराइल में क्यों बढ़ी बंदूक की मांग? 42000 महिलाओं ने गन के लिए किया अप्लाई

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 23, 2024, 5:10 pm IST
इजराइल में क्यों बढ़ी बंदूक की मांग? 42000 महिलाओं ने गन के लिए किया अप्लाई

India News(इंडिया न्यूज),Israeli women apply for gun: इजराइल और हमास के बीच करीब 8 महीने से युद्ध चल रहा है और यह कहना मुश्किल है कि यह युद्ध कब तक जारी रहेगा। दोनों देशों के इस युद्ध में हजारों लोग मारे गए हैं जबकि हजारों लोग घायल हुए हैं। हमास के हमले के बाद इजराइल में हथियारों की मांग काफी बढ़ गई है। यहां तक ​​कि इजराइली महिलाओं ने भी दुश्मन के हमलों से बचने के लिए हथियार चलाना सीख लिया है।

उनकी बंदूकों की मांग है। इजराइली महिलाएं बंदूक चलाने की ट्रेनिंग ले रही हैं। इतना ही नहीं, हमास के हमले के बाद 42000 इजराइली महिलाओं ने बंदूक के लिए आवेदन किया है। इनमें से 18 हजार को मंजूरी मिल गई है। यह संख्या पहले से काफी ज्यादा है। यह इजराइल-हमास युद्ध से पहले महिलाओं के पास मौजूद लाइसेंस से तीन गुना ज्यादा है।

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने किया ब्लास्ट, दो जवान शहीद और कई घायल

इजराइली महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करतीं

कहा जा रहा है कि हमास के हमले के बाद इजराइली महिलाएं ज्यादा चिंतित हो गई हैं। वह खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रही हैं, इसलिए वह खुद की सुरक्षा के लिए बंदूकें खरीद रही हैं। सुरक्षा मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, इजराइल में इस समय 15000 महिलाओं के पास बंदूकें हैं। 10 हजार महिलाएं ट्रेनिंग ले रही हैं।

‘चीजें थोड़ी बदल गई हैं, मैं अब हैरान नहीं होना चाहता’

वेस्ट बैंक के एरियल बस्ती में शूटिंग रेंज में हथियार चलाने की ट्रेनिंग के दौरान प्रोफेसर लिमोर गोनेन ने कहा कि मैंने कभी हथियार खरीदने या परमिट लेने के बारे में नहीं सोचा था, लेकिन 7 अक्टूबर के बाद चीजें थोड़ी बदल गईं। 7 अक्टूबर को हम सभी को निशाना बनाया गया। मैं अब हैरान नहीं होना चाहता, इसलिए मैं खुद का बचाव करने की कोशिश कर रहा हूं।

इजराइल और हमास के बीच 8 महीने से चल रहा है युद्ध

हमास ने 7 अक्टूबर 2023 को इजराइल पर हमला किया था। हमास के हमले में इजराइल में करीब 1200 लोग मारे गए थे। इतना ही नहीं, 200 से ज्यादा इजराइली बंधक भी बनाए गए थे। इसके बाद इजराइल ने भी हमास पर जवाबी कार्रवाई की। इजराइल ने गाजा में हमलों की बारिश कर दी। बड़े पैमाने पर सैन्य अभियान चलाया। हमास के ठिकानों को पूरी तरह से नष्ट कर दिया। इजराइली हमलों में अब तक गाजा में 37000 से ज्यादा लोग मारे गए हैं, जबकि घायलों की संख्या इससे कहीं ज्यादा है। मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।

शख्स ने दो साल तक नाबालिग को बनाता रहा हवस का शिकार, कोर्ट ने सुनाई ये सजा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT