होम / Israel-Hamas War: राफा हमले पर बाइडन ने नेतन्याहू को दी खुली चेतावनी, जानें क्या कहा

Israel-Hamas War: राफा हमले पर बाइडन ने नेतन्याहू को दी खुली चेतावनी, जानें क्या कहा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 19, 2024, 2:01 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Israel-Hamas War: इजरायल हमास के बीच लगातार चल रहे विवाद के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को चेतावनी दी है कि, राफा में एक बड़ा जमीनी अभियान एक गलती होगी और दोनों आने वाले दिनों में इजरायल की युद्ध योजनाओं के बारे में वाशिंगटन में बातचीत करने पर सहमत हुए। जिसके बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने कहा कि बिडेन ने नेतन्याहू से राफा के लिए इजरायल की योजना पर चर्चा करने और एक वैकल्पिक दृष्टिकोण तैयार करने के लिए वाशिंगटन में सैन्य, खुफिया और मानवीय अधिकारियों की एक टीम भेजने के लिए कहा, जो हमास को लक्षित करेगा और मिस्र-गाजा सीमा को बिना पूर्ण सुरक्षा के सुरक्षित करेगा।

ये भी पढ़े:-Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले में ईडी के आधिकारिक बयान में अरविंद केजरीवाल का नाम, AAP ने दिया…

सुलिवन का बयान

इसके साथ ही सुलिवन ने कहा कि,“वहां एक बड़ा जमीनी ऑपरेशन एक गलती होगी। “इससे और अधिक निर्दोष नागरिकों की मौत होगी, पहले से ही गंभीर मानवीय संकट और खराब होगा, गाजा में अराजकता और बढ़ेगी और इजरायल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग पड़ जाएगा।” उन्होंने कहा कि नेतन्याहू बैठक के अनुरोध पर सहमत हो गए हैं। सुलिवन ने कहा, अमेरिका को उम्मीद है कि चर्चा होने तक इजरायल रफा में किसी भी जमीनी अभियान को रोक देगा। “इजरायल के पास इस संघर्ष में जीत हासिल करने, अपने दीर्घकालिक भविष्य को सुरक्षित करने, गाजा से आतंकी खतरे को खत्म करने और राफा पर हमला नहीं करने के कई तरीके हैं।

ये भी पढ़े:-Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले में ईडी के आधिकारिक बयान में अरविंद केजरीवाल का नाम, AAP ने दिया…

इजरायल को हासिल है बढ़त

सुलिवन ने कहा कि इजराइल ने हमास के खिलाफ बढ़त हासिल की है और पुष्टि की है कि उसका नंबर 3 अधिकारी मारवान इस्सा मारा गया है। लेकिन उन्होंने बार-बार कहा कि इज़राइल हमास को उन क्षेत्रों में खुद को फिर से स्थापित करने की अनुमति देने का जोखिम उठा रहा है जिन्हें पहले ही साफ़ कर दिया गया है, और अधिक व्यवस्थित दृष्टिकोण का आग्रह करते हुए इस बिंदु पर जोर दिया। बिडेन और नेतन्याहू के बीच सोमवार को हुई बातचीत 15 फरवरी के बाद राष्ट्रपति और प्रधान मंत्री की पहली कॉल थी। पिछले महीने में, हमास के खिलाफ इजरायल के सैन्य अभियान और गाजा में बढ़ते गंभीर मानवीय संकट को लेकर दोनों व्यक्तियों के बीच दरार बढ़ गई है।

ये भी पढ़े:-Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले में ईडी के आधिकारिक बयान में अरविंद केजरीवाल का नाम, AAP ने दिया…

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT