होम / Israel Hamas War: जी7 के नेताओं ने किया बाइडन के गाजा शांति योजना का समर्थन, जानें क्या होगा इजरायल का अगला कदम-Indianews

Israel Hamas War: जी7 के नेताओं ने किया बाइडन के गाजा शांति योजना का समर्थन, जानें क्या होगा इजरायल का अगला कदम-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 4, 2024, 3:49 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Israel Hamas War: इजरायल हमास के बीच जंग में अब गाजा की स्थिति बदहाल हो गई है। जिसको लेकर लगातार रूप से अमेरिका इसे रोकने के प्रयास में लगा है। वहीं अब इस शांति समझौते में अमेरिका के साथ जी7 के नेता भी आगए है। जिसके लिए सोमवार को जारी एक बयान में कहा गया कि ग्रुप ऑफ सेवन (G7) के प्रमुख लोकतंत्रों के नेता अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा उल्लिखित गाजा युद्ध के लिए व्यापक युद्धविराम और बंधकों की रिहाई के समझौते का “पूरी तरह से समर्थन करते हैं और इसके पीछे खड़े रहेंगे” और हमास से इसे स्वीकार करने का आह्वान करते हैं।

जी7 नेताओं का बयान

इसके साथ ही बयान में कहा गया कि इस समझौते से “गाजा में तत्काल युद्धविराम होगा, सभी बंधकों की रिहाई होगी, गाजा में वितरण के लिए मानवीय सहायता में उल्लेखनीय और निरंतर वृद्धि होगी और संकट का स्थायी अंत होगा, साथ ही इजरायल के सुरक्षा हितों और गाजा के नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित होगी।

Adani One और ICICI Bank ने एयरपोर्ट से जुड़े लाभों के साथ भारत का पहला क्रेडिट कार्ड किया लॉन्च-Indianews

G7, जिसकी इटली 2024 के लिए घूर्णन अध्यक्षता करता है, ने “दो राज्य समाधान की ओर ले जाने वाले शांति की ओर एक विश्वसनीय मार्ग के लिए” समर्थन की पुष्टि की। पिछले सप्ताह बिडेन ने तीन-चरणीय इज़राइल युद्ध विराम प्रस्ताव पेश किया, जिसे हमास से सकारात्मक प्रारंभिक प्रतिक्रिया मिली।

वहीं इस मामले इज़राइली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के एक सहयोगी ने रविवार को पुष्टि की कि इज़राइल ने गाजा युद्ध को समाप्त करने के लिए रूपरेखा समझौते को स्वीकार कर लिया है, हालांकि उन्होंने इसे त्रुटिपूर्ण बताया और कहा कि इस पर और अधिक काम करने की आवश्यकता है।

Central Forces: चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, हिंसा को रोकने के लिए कुछ राज्यों में केंद्रीय बल रहेंगे मौजूद -IndiaNews

बाइडन के समर्थन में जी7

जी7 के बयान में कहा गया है, “हम हमास से इस समझौते को स्वीकार करने का आह्वान करते हैं, जिसके लिए इजरायल आगे बढ़ने के लिए तैयार है और हम हमास पर प्रभाव रखने वाले देशों से यह सुनिश्चित करने में मदद करने का आग्रह करते हैं कि वह ऐसा करे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

फल-फूल नहीं बल्कि एक चमत्कारी मोती देता है यह पौधा, भगवान श्री कृष्णा को भी हैं अति प्रिय-IndiaNews
UP के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, इन जगहों पर बिजली गिरने की सम्भावना-Indianews
UP Politics: अखिलेश ने अवधेश प्रसाद को कहा ‘राजा अयोध्या’, भाजपा बोली- ‘ये सनातन का अपमान’ -IndiaNews
सालो-साल जिस गुफा में की नीम करोली बाबा ने कड़ी तपस्या, एक बुजुर्ग के हांथो सौंप गए थे चिमटा, जाने पूरी कहानी-IndiaNews
Bade Miyan Chote Miyan के फ्लॉप होने पर स्टारकास्ट को अब तक नहीं मिली फीस, प्रोडक्शन कंपनी ने दिया ये जबाव -IndiaNews
IND vs SA Final: 11 से पड़ा है सूखा, Dhoni की बराबरी कर पाएंगे Rohit Sharma?
क्यों डूब गई Delhi, क्या है सरकार का एक्शन प्लान? 5 प्वाइंट्स में जानें पूरा समाधान
ADVERTISEMENT