होम /  Israel–Hamas War: हमास ने इजरायल पर फिर से किया रॉकेट्स की बारिश, तेल अवीव समेत इन इलाकों मे बजी खतरे की घंटी

 Israel–Hamas War: हमास ने इजरायल पर फिर से किया रॉकेट्स की बारिश, तेल अवीव समेत इन इलाकों मे बजी खतरे की घंटी

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 16, 2023, 11:48 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),  Israel–Hamas War: इजरायल-हमास की आपसी तनातनी लगातार एक बड़ा रुप ले रही है। वहीं इसी बीच हमास आतंकियों ने सोमवार को एक बार फिर इजरायल (Israel) पर एक बड़ा हमला बोला है। जिसमे हमास ने तेल अवीव, यरुशलम समेत उसके आस-पास के इलाकों पर रॉकेट्स की बारिश कर दी है। अगर कहें तो यह हमास का 7 अक्टूबर को शुरुआती हमले के बाद से सबसे बड़ा हमला है। रॉकेट्स की वजह से इन शहरों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है। जिससे यहां तेज आवाज में सायरन भी बज रहे हैं। लगातार धमाकों की आवाज गुंज रही है। वहीं भी इजरायल भी इन हमलों का जवाब देने की तैयारी में जुट गया है।

आतंकवादी समूह गाजा में 199 लोगों को बनाया  है बंधक 

द टाइम्‍स ऑफ इजरायल की खबरों के मुताबिक, इस हमले में तत्‍काल कोई जनहानि की सूचना सामने नहीं आयी है। यह हमला उस वक्‍त हुआ जब सांसदों की एक बैठक चल रही थी। हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से सभी सांसदों और अन्‍य लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचा दिया गया है। वहीं इजरायली सेना ने सोमवार को कहा कि, फिलिस्तीन स्थित हमास आतंकवादी समूह ने गाजा में कम से कम 199 लोगों को बंधक बनाया है। वहीं पहले उन्होंने इसकी संख्या 120 का अनुमान लगाया था।

Israel Hamas war what has happened or what caused the conflict Why did Hamas  attack Israel | Israel-Hamas War: क्यों शुरू हुआ संघर्ष? इजरायल-फिलिस्तीन  में क्या है विवाद की वजह, ये रहा

इजरायल ने हमास को खत्म करने की खाई है कसम

मीडिया रिपोर्टों की माने तो अमेरिका, इजराइल और मिस्र राफा सीमा के माध्यम से गाजा में मानवीय सहायता की अनुमति प्रदान करने के लिए एक संघर्ष विराम पर सहमत हुए थे। हालांकि, इज़रायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय ने इसका खंडन कर दिया था। इजराइल और हमास के बीच युद्ध सोमवार को 10 दिन में हो गये है। वहीं इजरायली सेना ने कसम खा ली है कि वे हमास को पूरी तरह से खत्‍म कर देंगे।

इजरायल सेना गाजा में हमला करने की बना रहा तैयारी

वहीं इजरायली सीमावर्ती शहरों पर हमला कर हमास ने फिर से एक बार दुनिया को चौंका दिया था। बीते शनिवार को हुई वारदात के बाद से करीब 3,900 लोगों की हिंसा में जान जा चुकी है। जिसमे 1300 इजरायली और 2,670 फिलिस्‍तीनी शामिल है। इजरायल ने फ़िलिस्तीनियों से गाज़ा सिटी एन्क्लेव के दक्षिणी क्षेत्र को खाली करने के लिए कहा था। बता दें कि गाजा में करीब 20 लाख लोग रहते हैं। जहां इजरायल जमीनी हमला करने की तैयारी बना रहा है।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT