होम / Israel-Hamas War: अमेरिका में शिक्षक ने छात्र को दी सिर काटने की घमकी, पूछ रहा था इजराइल पर सवाल

Israel-Hamas War: अमेरिका में शिक्षक ने छात्र को दी सिर काटने की घमकी, पूछ रहा था इजराइल पर सवाल

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 18, 2023, 7:41 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Israel-Hamas War: अमरिका के जॉर्जिया के एक स्कूल के सातवीं कक्षा के सामाजिक अध्ययन शिक्षक बेंजामिन रीज़ ने अपने एक छात्र से क्रोधित होकर उसके सर काटने की धमकी दे डाली। जिसके बाद से ये खबर लगातार सुर्खियों में है। जानकारी के लिए बता दें कि, छात्र द्वारा कक्षा में इजरायली ध्वज पर अपराध व्यक्त करने के बाद शिक्षक ने सिर काटने की धमकी दी। जिसके बाद से शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मैं तुम्हें लात मारूंगा! मुझे तुम्हारी माँ का सिर काट देना चाहिए..

मिली जानकारी के लिए बता दें कि, यह घटना एक अन्य शिक्षक द्वारा प्रकाश में लाई गई, जिसने 7 दिसंबर को रीज़ को एक हॉलवे में तीन छात्रों पर चिल्लाते हुए देखा था। एबीसी न्यूज़ द्वारा प्राप्त पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, रीज़ को धमकी भरे बयान चिल्लाते हुए सुना गया था जैसे “मैं तुम्हें लात मारूंगा**! मुझे तुम्हारी माँ का सिर काट देना चाहिए।”

इजरायली झंडे के बारे में पूछ रहा था छात्र

वहीं जानकारी ये सामने आ रही है कि, इजरायली झंडे के बारे में पूछताछ करने वाले लक्षित छात्र ने दावा किया कि रीज़ ने कहा कि वह यहूदी है और उसके परिवार के सदस्य इजरायल में रहते हैं। छात्र ने “इजरायलियों द्वारा फिलिस्तीनियों को मारने” के बारे में चिंताओं का हवाला देते हुए झंडे को आपत्तिजनक पाया, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि इस्तेमाल किया गया शब्द इजरायल-हमास संघर्ष के संदर्भ में “फिलिस्तीनियों” को संदर्भित करता है या नहीं।

घटना की रिपोर्ट

इसके साथ ही बता दें कि, इस घटना की रिपोर्ट में कहा गया है कि, रीज़ ने छात्रा की पहचान और प्रथम-अवधि के शिक्षक को जानने की मांग करते हुए उसे जाने से रोकने का प्रयास किया। पड़ोसी कक्षा के गवाहों ने रीज़ को चिल्लाते हुए सुना, “आप एक यहूदी के लिए इस तरह की यहूदी विरोधी टिप्पणी नहीं करते। WMAZ द्वारा समीक्षा किए गए एक पुलिस खाते में रीज़ ने छात्र को धमकी देते हुए कहा, “मैं उसे पार्किंग में खींच लूंगा, उसका गला काट दूंगा और उसे मार डालूंगा।”

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.