होम / Israel-Hamas War: जंग के प्रभाव से दुनिया स्तब्ध, इजरायल ने किया ये बड़ा दावा

Israel-Hamas War: जंग के प्रभाव से दुनिया स्तब्ध, इजरायल ने किया ये बड़ा दावा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 9, 2023, 6:06 am IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

Israel-Hamas War: जंग के प्रभाव से दुनिया स्तब्ध, इजरायल ने किया ये बड़ा दावा

Israel-Hamas War

India News (इंडिया न्यूज़),Israel-Hamas War: इजरायल हमासे के बीच चल रहे युद्ध का प्रभाव अब पूरी दुनिया पर दिखने लगा है। क्योंकि संघर्ष विराम समझौते के बाद इजरायल ने एक बार फिर अपना भयावह रूप दिखाना शुरू कर दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि, इज़राइल द्वारा किए गए दावे के अनुसार अब इजरायल ने गाजा पट्टी पर हमले तेज कर दिए साथ ही फिलिस्तीनी क्षेत्र की लंबाई पर हमला किया और युद्ध के एक नए, विस्तारित चरण में सैकड़ों लोगों को मार डाला।

इजरायली सेना का दावा

वहीं इजरायल के इस भयंकर रूप के बारे में जानकारी देते हुए इजरायली सेना ने शुक्रवार को कहा कि, उसने पिछले 24 घंटों में गाजा में जमीन, समुद्र और हवा से 450 से अधिक लक्ष्यों पर हमला किया है – जो पिछले सप्ताह संघर्ष विराम टूटने के बाद से सबसे अधिक है और तब से आम तौर पर रिपोर्ट किए गए दैनिक आंकड़ों से लगभग दोगुना है।

गाजावासी पर टूटा दुखों का पहाड़

जानकारी के लिए बता दें कि, इजरायल के भयावह रूप के कारण अधिकांश गाजावासी अब विस्थापित हो गए हैं और किसी भी सहायता तक पहुंचने में असमर्थ हैं, अस्पतालों में भीड़ बढ़ गई है और भोजन खत्म हो गया है, वहां की मुख्य संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने कहा कि समाज “पूरी तरह से ढहने के कगार पर है” और वहां लोगों की रक्षा करने की इसकी क्षमता “तेजी से कम हो रही है”। .

एक दिन में 350 लोगों की हत्या

इजरायल के फिर से हमले तेज करने के कारण गाजा में सैकड़ो लोगों को अपनी जान गवानी पर रही है। जिसके बाद गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को एक रिपोर्ट जारी कर कहा कि, इजरायली हमले में गुरुवार को 350 लोगों के मारे गए है। जिससे गाजा में इजरायल के दो महीने के अभियान में मरने वालों की संख्या 17,487 हो गई, जबकि हजारों लोग लापता हैं और माना जाता है कि वे मलबे में दबे हुए हैं। शुक्रवार की सुबह दक्षिण में खान यूनिस, केंद्र में नुसीरात शिविर और उत्तर में गाजा शहर में अधिक हमले की सूचना मिली।

94 इजरायली सैनिक की गई जान

वहीं इजराइल की सेना ने आगे की जानकारी देते हुए कहा कि, गाजा में जमीनी आक्रमण शुरू होने के बाद से 94 इजराइली सैनिक लड़ते हुए मारे गए हैं। एक इजरायली कमांडर, ब्रिगेडियर। इसके साथ ही बता दें कि, जनरल डैन गोल्डफस ने खान यूनिस में रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो संदेश देते हुए कहा कि, इजरायली सेनाएं घर-घर और “शाफ्ट टू शाफ्ट” से लड़ रही थीं, जो सुरंग शाफ्ट का संदर्भ था। जैसे ही वह बोल रहा था, पृष्ठभूमि में गोलियों की आवाज़ सुनाई दी।

अमेरिका हो रहा चिंतित

इसके साथ ही बता दें कि, इजरायल के इस रौद्र रूप के बाद अमेरिका की चिंता बढ़ती हुई नजर आ रही है। जिसके बाद अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने गुरुवार को वाशिंगटन में कहा कि, यह जरूरी है कि इजरायल गाजा की नागरिक आबादी की रक्षा के लिए कदम उठाए और नागरिकों की रक्षा करने के इरादे और हम जमीन पर जो वास्तविक परिणाम देख रहे हैं, उनके बीच एक अंतर बना हुआ है।”

ये भी पढ़े

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT