होम / एक अकेला 40 पर भारी…ये हैं दुनिया के सबसे खूंखार सैनिक, पाताल में भी ऑपरेशन को दे सकते हैं अंजाम

एक अकेला 40 पर भारी…ये हैं दुनिया के सबसे खूंखार सैनिक, पाताल में भी ऑपरेशन को दे सकते हैं अंजाम

Ankita Pandey • LAST UPDATED : August 29, 2024, 1:43 pm IST

Israel–Hamas-War

India News (इंडिया न्यूज), Israel–Hamas War: आपने अक्सर अमेरिका, फ्रांस, चीन और भारत जैसी महाशक्तियों की सेनाओं के बारे में तो खूब सुना होगा। लेकिन, आज हम आपको एक छोटे से देश की छोटी सी सेना की बहादुरी की कहानी बताने जा रहे हैं। यह छोटा सा देश पिछले एक साल से भीषण युद्ध लड़ रहा है। इस युद्ध में अबतक करीब 40 से 45 हजार लोग मारे जा चुके हैं। यह देश खुद पर हुए हमले का बदला लेने और अपने बंधकों को बचाने के लिए लगातार हमले किए जा रहा है।

हमास को खत्म करने का संकल्प किया है

दरअसल, हम इजराइल-हमास युद्ध की बात कर रहे हैं। पिछले साल 7 अक्टूबर को हमास के लड़ाकों ने इजराइल पर जानलेवा हमला किया था। इस हमले में करीब 1200 इजराइली नागरिक मारे गए थे। उन्होंने करीब 250 इजराइली नागरिकों को बंधक भी बना लिया था। हमास के इस हमले के बाद वहां भीषण युद्ध छिड़ गया। पिछले 10 महीनों से इजराइल इस युद्ध में मारे गए अपने लोगों का बदला लेने के लिए लगातार फिलिस्तीन पर हमले कर रहा है। उसने हमास को खत्म करने का संकल्प लिया है। अपने 1200 लोगों की हत्या का बदला लेने के लिए उसने अब तक 40 हजार फिलिस्तीनियों और हमास के लड़ाकों को मार गिराया है।

286 लड़कियों के साथ हैवानियत, पालतू जानवरों को भी नहीं बख्शा, सेक्सटॉर्शन की सबसे बड़ी वारदात से हिल गए लोग

इजरायल अभी भी बंधक को छुड़ाने की कोशिश कर रहा

इजरायल अभी भी हमास द्वारा बंधक बनाए गए अपने लोगों को छुड़ाने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में वह ऐसे ही एक व्यक्ति को छुड़ाने में सफल हुए हैं। वह करीब 250 दिनों से बंदी था। इस व्यक्ति का नाम अलकादी है। वह 52 साल का है। वह पिछले 250 दिनों से हमास के एक भूमिगत ठिकाने में बंदी था। वह पहला जीवित व्यक्ति है जिसे इजरायली सेना ने हमास की कैद से मुक्त कराया है। रिहा होने के बाद अलकादी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसने अस्पताल से ही राष्ट्रपति इसाक हर्जोग से फोन पर बात की। उसने बताया कि उसे उम्मीद नहीं है कि वह कभी फिर से आजाद हो पाएगा।

बंधक नारक जैसा जीवन जी रहे

अलकादी ने बताया कि हमास ने जिस जगह उसे रखा था, वहां करीब 108 और बंधक हैं। उनमें से एक तिहाई की मौत हो चुकी है। बाकी बंधक नारकीय जीवन जी रहे हैं। उन्हें असहनीय यातनाएं झेलनी पड़ रही हैं। उन बंधकों की जिंदगी कैसी होगी, इसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। इस बीच इजरायली सेना लगातार अपना अभियान जारी रखे हुए है। उसने बंधकों को छुड़ाने के लिए अपने अभियान को और तेज कर दिया है।

नहीं सुधर रहा Bangladesh, जमात-ए- इस्लामी पर बैन हटते ही महिला पत्रकार के साथ हुई अनहोनी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है, भारतीय दूतावास ने ऐसा क्यों कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
सुपरमार्केट से शॉपिंग करते वक्त रखें इन बातों का ध्यान, नहीं करेंगे फिर फिजुलखर्च
ADVERTISEMENT