होम / Israel-Hamas War: इजरायल ने तेज की बमबारी, मध्य गाजा पर हुए हमले में 70 लोग की गई जान

Israel-Hamas War: इजरायल ने तेज की बमबारी, मध्य गाजा पर हुए हमले में 70 लोग की गई जान

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 25, 2023, 6:23 am IST
ADVERTISEMENT
Israel-Hamas War: इजरायल ने तेज की बमबारी, मध्य गाजा पर हुए हमले में 70 लोग की गई जान

Israel-Hamas War

India News(इंडिया न्यूज),Israel-Hamas War: इजरायल हमास के बीच चल रहे युद्ध में कई सारी बातें सामने आ रही है। जिसके बाद स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को कहा कि, युद्ध के सबसे घातक हमलों में से एक में गाजा में कम से कम 70 लोग मारे गए, जबकि इज़राइल के नेताओं ने सप्ताहांत में युद्ध में 15 सैनिकों के मारे जाने के बाद “बहुत भारी कीमत” स्वीकार की। पास के एक अस्पताल में एसोसिएटेड प्रेस के पत्रकारों ने दीर अल-बलाह के पूर्व में मघाज़ी शरणार्थी शिविर पर हुए घातक हमले के बाद बच्चों सहित मृतकों और घायलों को ले जाते हुए उन्मत्त फ़िलिस्तीनियों को देखा। खून से लथपथ एक युवा लड़की स्तब्ध दिख रही थी जब उसके शरीर की हड्डियों के टूटने की जाँच की गई।

गाजा मंत्रालय का बयान

वहीं गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-किद्रा ने कहा कि, मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। “हम सभी को निशाना बनाया गया,” अहमद तुरोकमानी ने कहा, जिन्होंने अपनी बेटी और पोते सहित परिवार के कई सदस्यों को खो दिया। “गाजा में वैसे भी कोई सुरक्षित जगह नहीं है। जैसे ही क्रिसमस की पूर्वसंध्या गिरी, घिरे हुए क्षेत्र में धुंआ उठने लगा, जबकि वेस्ट बैंक में बेथलेहम को शांत कर दिया गया, इसके अवकाश समारोह को रद्द कर दिया गया। पड़ोसी मिस्र में, इज़राइल द्वारा बंधक बनाए गए फ़िलिस्तीनियों के लिए बंधकों की एक और अदला-बदली के लिए एक समझौते पर अस्थायी प्रयास जारी रहे। युद्ध ने गाजा के कुछ हिस्सों को तबाह कर दिया है, लगभग 20,400 फ़िलिस्तीनी मारे गए और क्षेत्र के 2.3 मिलियन लोगों में से लगभग सभी विस्थापित हो गए।

नेतन्याहू का बयान

वहीं इस मामले में इज़रायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, “युद्ध ने हमें बहुत भारी कीमत चुकाई है, लेकिन हमारे पास लड़ाई जारी रखने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।” राष्ट्रीय स्तर पर प्रसारित एक भाषण में, इज़राइली राष्ट्रपति इसहाक हर्ज़ोग ने देश से एकजुट रहने की अपील की। “यह क्षण एक परीक्षा है। हम न तो टूटेंगे और न ही पलक झपकेंगे, उनकी सरकार के खिलाफ व्यापक गुस्सा है, जिसकी कई लोग 7 अक्टूबर को नागरिकों की रक्षा करने में विफल रहने और उन नीतियों को बढ़ावा देने के लिए आलोचना करते हैं, जिन्होंने हमास को वर्षों से ताकत हासिल करने की अनुमति दी। नेतन्याहू ने सैन्य और नीतिगत विफलताओं के लिए जिम्मेदारी स्वीकार करने से परहेज किया है।

समय के साथ- नेतन्याहू

“समय के साथ, जनता के लिए चुकाई गई भारी कीमत को नजरअंदाज करना मुश्किल हो जाएगा, साथ ही इस संदेह को भी कि जिन लक्ष्यों की जोर-शोर से घोषणा की गई थी, वे अभी भी प्राप्त होने से बहुत दूर हैं, और हमास निकट भविष्य में आत्मसमर्पण करने का कोई संकेत नहीं दिखा रहा है।” हारेत्ज़ अखबार के सैन्य मामलों के टिप्पणीकार अमोस हारेल ने लिखा।

भी पढ़े

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT