होम / Israel-Hamas War: बंधकों की रिहाई के लिए इजरायल की एक और कोशिश, दिया ये ऑफर

Israel-Hamas War: बंधकों की रिहाई के लिए इजरायल की एक और कोशिश, दिया ये ऑफर

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 24, 2023, 9:05 pm IST
Israel-Hamas War: बंधकों की रिहाई के लिए इजरायल की एक और कोशिश, दिया ये ऑफर

Israel-Hamas War

India News (इंडिया न्यूज), Israel-Hamas War: युद्ध के बीच इजरायल लगातार हमास के कब्जे से अपने नागरिकों की रिहाई को लेकर कई तरह के तरीके अपना रही है। इसी क्रम में इजरायल की सेना ने गाजा पट्टी में रहने वाले लोगों के रिक्वस्ट की है कि हमास द्वारा बंधक बनाए गए उनके नागरिकों की लोकेश अगर कोई शेयर करता है, तो इजरायल की सेना उसे इनाम देगी।

IDF ने शेयर किया पोस्ट

इजरायल डिफेंस फोर्सेस IDF ने ये रिक्वेस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स में की। IDF ने लिखा कि अगर कोई बंधक बनाऐ गए उसके नागरिकों मूल्यवान जानकरी साझा करता है तो सेना उसे इनाम देखी। सैना ने लिखा,” यदि आप शांति से रहना चहता है और अपने बच्चों के लिए बेहतर भविष्य चहाते हैं, तो तुरंत मानवता के लिए अपने क्षेत्र में बंधक बनाए गए लोगों के बारे में सही और मूल्यवान जानकारी साझा करें।

जानकारी शेयर करने पर इजरायल की सेना ने सुरक्षा की भी गारंटी दी है। इजरायल की सेना ने लिखा कि  इज़रायली सेना आपके सुरक्षा को लेकर आश्वासन देती है कि वह आपके घर को सुरक्षा प्रदान करने में अधिकतम प्रयास करेगी, और आपको वित्तीय इनाम मिलेगा। इजरायल सेना ने जानकारी देने वालों को पूर्ण गोपनीयता की गारंटी दि है।

बता दें कि 7 अक्टूबर को गाजा पट्टी से तरफ से हमास के अंतकियों ने इजरायल पर अचानक हमला कर दिया था। हमास ने एक के बाद एक 5000 रॉकेट इजरायल पर बरसाएं, इस दौरान करीब 1400 नागरिकों की मौत हो गई। वहीं सौकड़ों की संख्या मे लोग घायल हुए। वहीं हमास ने हमले के बाद इजरायल के करीब 220 नागरिकों को बंधक बना लिया था।

यह भी पढ़ेंः- 

India Pakistan Relations: भारत-पाक बंटवारे में हुए थे अलग, जानिए 76 साल बाद करतारपुर में कैसे मिले चचेरे भाई-बहन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT