होम / Israel Hamas War: हमास के कई ठिकाने तबाह, गाजा में घुसने को पूरी तरह तैयार इजरायल की सेना

Israel Hamas War: हमास के कई ठिकाने तबाह, गाजा में घुसने को पूरी तरह तैयार इजरायल की सेना

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 12, 2023, 3:22 am IST

India News,(इंडिया न्यूज),Israel Hamas War: इजराइल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के कारण पूरी दुनिया परेशान है। जिस प्रकार से हमास ने शुरूआती हमले कर इजरायल को परेशान किया था ऐसा लग रहा था कि, अब इजरायल के लिए ये समय संकटपूर्ण रहने वाला है लेकिन इजरायल ने पहले ही आतंकी संगठन हमास को पहले ही सतर्क कर दिया था कि, इजरायल इस मामले को ऐसे तो नहीं जाने देगा और आतंकियों को इस हमले की कीमत चुकानी पड़ेगी। जिसके बाद अब इजरायल की सेना ने आतंकियों की परीक्षा लेनी शुरू कर दी है। जहां अब आतंकी अब वापस से अपने बिल में छुपते हुए नजर आ रहे है।

गाजा में घुसने को सेना तैयार

वहीं अब ऐसा लग रहा है कि, फिलिस्तीन के लिए काला समय शुरू होने वाला है क्योंकि इजरायल की सेना गाजा में घुसने के लिए पूरी तरह से तैयार बैठी है। जिसकी जानकारी देते हुए इजरायली सेना के आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि, हम गाजा में घुसने के लिए तैयार हैं, 3 लाख से अधिक इजरायली सैनिकों ने गाजा को चारों तरफ से घेर रखा है। जिसमें आर्मर्ड कोर, आर्टिलरी, इंफैंट्री समेत इंटेलिजेंस विंग के जवान और अधिकारी शामिल हैं। चारों तरफ से गाजा का संपर्क काट दिया गया है इजरायली हवाई हमलों और बरसते बमों के बीच फिलिस्तनी जान बचाने के लिए गाजा पट्टी छोड़कर भाग रहे हैं। वहां महज 3 लाख लीटर डीजल बचा है जो बमुश्किल 10 से 12 घंटे तक चल सकता है। इसके बाद वहां अंधेरा छा जाएगा। शायद इजरायली सेना को इसी का इंतजार है।

इजरायली वायू सेना की चेतावनी

वहीं इजरायली के वायु सेना ने हमले के बाद एक वीडियो जारी कर हमास के आतंकियों को चेतावनी दी है। जिसमें वायू सेना ने कहा कि, ये सिर्फ शुरुआत है। इससे अंदेशा जताया जा रहा है कि इजरायली वायु सेना अभी और ज्यादा ताकत से गाजा के ऊपर बमबारी करने की तैयारी कर रही है। उधर हमास ने भी चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर इजरायल के हमले नहीं रुके तो वह हर एक घंटे के बाद एक इजरायली बंधक की हत्या करना शुरू कर देगा। लेकिन, माना जा रहा है कि हमास के पास वर्तमान में अपनी जान बचाने के लिए यही इजरायली बंधक काम आने वाले हैं। ऐसे में वह इन बंधकों को कुछ भी करने से पहले कई बार सोचेगा।

बदहाल हुआ गाजा 

जानकारी के लिए बता दें कि, इजरायल सेना गाजा में लगातार हवाई हमले को अंजाम दे रही है, जिसमें अब तक 900 से अधिक फिलस्तीनी नागरिकों की जान जा चुकी है। जिसके बारे में इजरायेल ने एक बयान जारी कर कहा कि, गाजा सीमा क्षेत्रों को हमास समूह से वापस ले लिया है। प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार के हमले के बाद इजरायल के सैन्य अभियान को चेतावनी दी थी कि यह हमास को नष्ट करने और “मध्य पूर्व को बदलने” के लिए एक निरंतर युद्ध की शुरुआत है। गाजा में इजरायली जमीनी घुसपैठ की आशंकाओं के बीच क्षेत्रीय संघर्ष की आशंकाएं बढ़ गई हैं, यह वह भीड़भाड़ वाला क्षेत्र है जहां से हमास ने यहूदी सब्त के दिन जमीन, हवाई और समुद्री हमले शुरू किए थे।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT